01/10/2022
देश

आज IPL में राजस्थान के रजवाड़ो के सामने हैदराबाद के नवाब

 

आज SRH और RR के बीच भिड़ंत:15 मुकाबलों में दोनों टीमें आई हैं आमने-सामने, 8 में हैदराबाद तो 7 में राजस्थान ने मारी बाजी

IPL 2022 के 15वें सीजन का पांचवां मुकाबला मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। कप्तान के रूप में केन विलियमसन के सामने संजू सैमसन होंगे। बैटिंग के लिए MCA की ये पिच अच्छी मानी जाती है। स्पिनर्स को जरूर विकेट से थोड़ी मदद मिलने की संभावना है। यहां पहली पारी में औसत स्कोर 165 का रहेगा।

अब तक IPL में SRH और RR की टीमें 15 बार आमने-सामने हुई हैं। इसमें 8 बार हैदराबाद, वहीं 7 बार राजस्थान ने बाजी मारी है। हैदराबाद ने राजस्थान के खिलाफ एक पारी में सबसे ज्यादा 201 रन बनाए हैं तो वहीं, राजस्थान ने हैदराबाद के विरुद्ध सर्वाधिक स्कोर 220 का खड़ा किया है। राजस्थान के सामने हैदराबाद का न्यूनतम स्कोर 127 है तो, हैदराबाद के खिलाफ राजस्थान ने एक पारी में सबसे कम 102 रन बनाए हैं।

SRH की गेंदबाजी है मजबूत पक्ष, बल्लेबाजी में निरंतरता पर सवाल
भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, मार्को येन्सन, श्रेयस गोपाल और वॉशिंगटन सुंदर राजस्थान के बल्लेबाजों पर दबाव बना सकते हैं। यॉर्कर किंग नटराजन पिछले सीजन चोट के कारण बीच टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे, लेकिन इस बार वह दमदार वापसी को तैयार हैं । इसके अलावा कार्तिक त्यागी, शॉन एबट, उमरान मलिक, फजलहक फारूकी के रूप में टीम के पास और भी तेज गेंदबाज हैं।

SRH को इस साल जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे और डेविड वार्नर की कमी खल सकती है क्योंकि विलियमसन के अलावा यही खिलाड़ी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाते थे। हालांकि ऑरेंज आर्मी के पास राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन , एडेन मार्करम जैसे बल्लेबाज हैं, जिनसे टीम को खासी उम्मीद रहेगी। पूरन को बिट्स एंड पीसेस (टुकड़ो में प्रदर्शन) में परफॉर्म करने वाला प्लेयर कहा जाए तो गलत नहीं होगा। पिछले सीजन 12 मैच खेलकर वह 7.72 की औसत से केवल 85 रन बना सके थे। मार्करम के पास केवल6 IPL मुकाबलों का अनुभव है, जिसमें उन्हेंने 122.69 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

13 साल बाद खत्म हो सकता है ट्रॉफी का सूखा
2008 में IPL का पहला सीजन जीतने वाली राजस्थान की टीम पिछले 13 सीजन से हार झेल रही है। इस बार ऑक्शन के बाद राजस्थान की टीम काफी मजबूत दिख रही है। यशस्वी जायसवाल, जोश बटलर, संजू सैमसन, देवदत्त पड्डिकल जैसे खिलाड़ी टीम के टॉप ऑर्डर का हिस्सा हैं। वहीं शिमरोन हेटमायर और जिमी नीशम अंत के ओवरों में तेजी से रन बनाने का जिम्मा संभालेंगे। पिछले सीजन में हेटमयर दिल्ली कैपिटल्स के लिए 14 मुकाबले खेलकर सिर्फ 242 रन ही बना सके थे। वो कई बार लंबी पारी खेलने में सफल नहीं रहे। इसबार राजस्थान उनसे बेहतर खेल की उम्मीद करेगी। टीम के पास अश्विन और चहल के रूप में दो बेहतरीन स्पिनर हैं। वहीं ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा और नवदीप सैनी तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे।

Related posts

कांग्रेस का हाथ छोड़ साइकिल पर सवार हुए सिब्बल : फिर टूटी कांग्रेस

Such Tak

बार्सिलोना के साथ ही बने रहेंगे लियोनल मेसी, क्लब की शर्तों ने बाहर निकलना बनाया ‘असंभव’

Web1Tech Team

कर्नाटक में बवाल LIVE:राज्य के मंत्री का आरोप- मुस्लिम गुंडों ने बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या की; शिवमोगा में उपद्रव, स्कूल-कॉलेज बंद

Such Tak