08/02/2023
देश राजनीति

एक बजे तक 35.88% वोटिंग; ललितपुर के 5 गांवों में 12 बजे तक कोई वोट नहीं पड़ा, बिकरू कांड वाले गांव में लंबी कतारें

उत्तर प्रदेश में थर्ड फेज की वोटिंग जारी है। 16 जिलों की 59 सीटों पर दोपहर एक बजे तक 35.88% वोट डाले गए हैं। शुरुआती घंटों में वोटर्स का जोश हाई रहा। बुजुर्ग और दिव्यांग भी अपने वोट के अधिकार का इस्तेमाल करने पहुंचे। दुल्हनें भी बूथ पर दिखीं, जो विदा होने से पहले वोट डालने आईं। मुलायम सिंह व्हील चेयर पर वोट डालने आए। मुलायम के भाई 78 साल के अभय राम बाइक से वोट डालने पहुंचे। अखिलेश और डिंपल ने पूरी फैमिली के साथ सैफई में वोट डाला।

कुछ जगहों पर ईवीएम खराब होने की वजह से वोटिंग देरी से शुरू हुई। कुछ जगहों पर विकास के मुद्दे को लेकर लोगों ने वोटिंग का बायकॉट किया। महोबा, ललितपुर, हाथरस और टूंडला में लोगों ने विकास न होने पर वोटिंग का बायकॉट किया। हाथरस के नगला बिहारी में गांव वालों ने मतदान रोका। यहां 10 बजे तक सिर्फ 4 वोटर्स ने वोट डाला था। ललितपुर के 5 गांवों में 12 बजे तक एक भी वोट नहीं पड़ा।

वहीं, गैंगस्टर विकास दुबे की वजह से देशभर में चर्चा में आए बिकरू गांव में सुबह से ही वोटर्स की कतारें लगी हैं। ज्यादातर लोगों का कहना है कि अब वोट डालने के दौरान भय का माहौल नहीं है। बिकरू में 2 जुलाई 2020 को विकास दुबे गैंग ने 8 पुलिसवालों की हत्या कर दी थी।

थर्ड फेज के मतदान के अपडेट्स…

  • सैफई में अखिलेश यादव, उनकी पत्नी डिंपल यादव, धर्मेंद्र यादव, अंशुल यादव और तेज प्रताप सिंह ने वोट डाला।
  • कानपुर में सबसे ज्यादा भीड़ मुस्लिम बहुल इलाकों में देखने को मिल रही है। बूथों पर मुस्लिम महिलाओं की लंबी-लंबी लाइनें हैं।
  • औरैया में जौंरा पोलिंग बूथ पर सपा एजेंट अरविंद निषाद से मारपीट। भाजपा समर्थकों पर आरोप।
  • इटावा सदर सीट पर कोकपुराशाला पर बूथ एजेंट कृष्णकांत तिवारी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।
  • ललितपुर विधान के तालबेहट और टूंडला के अनवारा में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया। अनवारा में केवल 10 वोट पड़े हैं।
  • फर्रुखाबाद में 198 बूथ संख्या में एक घंटे से ईवीएम मशीन खराब होने के चलते एक घंटे देरी से शुरू हुआ मतदान। कन्नौज में भी आधे घंटे देरी।
  • सपा ने शिकायत की है कि कानपुर देहात में साइकिल का बटन दबाने पर कमल की पर्ची निकल रही है।

Related posts

कांग्रेस में 8-10 मंत्रियों के कट सकते हैं टिकट: थर्ड ग्रेड टीचर्स के ट्रांसफर होंगे; मंत्री बोले: गहलोत-पायलट का झगड़ा मिटाएं

Such Tak

ममता, द्रौपदी मुर्मू की वकालत क्यों कर रही हैं? बंगाल CM का कहना है राष्ट्रपति चुनाव में उनकी ‘संभावना अधिक’

Such Tak

पैरों में पड़े छाले, बांधनी पड़ी पटि्टयां, भारत जोड़ो यात्रा में विधायक चल रहे नंगे पैर: बोले- यात्रा व प्रण दोनों जरूरी

Such Tak