06/10/2022
देश

गिरिराज सिंह : सभी धर्मों के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून समान हो

विश्व जनसंख्या दिवस पर देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर एक बार फिर से बहस शुरू हो गई है. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने देश में जल्द से जल्द जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू किए जाने की जरूरत बताई है. सिंह ने कहा है कि सभी धर्मों के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून समान होना चाहिए. इतना ही नहीं केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा है कि देश के विकास में जनसंख्या बाधक बन रही है और सामाजिक समरसता भी खत्म हो रही है. देश का माहौल बिगड़ रहा है, इसलिए जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी हो जाता है.

केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय से बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने बिना नाम लिए अल्पसंख्यक समुदाय पर निशाना साधा. उन्होंने सरकार से अपील की है कि जनसंख्या नियंत्रण कानून सभी धर्मों पर समान रूप से लागू हो और इस मुद्दे को राजनीति और धर्म के चश्मे से ना देखें. ट्विटर पर एक वीडियो जारी कर कहा है कि समय की मांग है कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए एक कड़ा कानून बने, जो पूरे देश में और सभी धर्म के लोगों पर लागू हो

गिरिराज सिंह ने कहा है कि हमारे पास सीमित संसाधन हैं. हमारी आबादी सुरसा के मुंह की तरह बढ़ रही है.

चीन की जनसंख्या ज्यादा फिर भी अच्छा कर रहा है – तेजस्वी यादव

जनसंख्या नियंत्रण को लेकर किए गए सवाल के जवाब में RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि ‘सबसे अधिक जनसंख्या वाला देश होने के बावजूद, चीन शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं, अर्थव्यवस्था, जीडीपी, रोजगार, विकास, सुरक्षा और औद्योगीकरण के मामले में भारत से बहुत आगे है.

राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे मालदीव भागे,आज देने वाले थे इस्तीफा

Related posts

उदयपुर कांड :इलाकों में कर्फ्यू, सभी जिलों में अगले एक महीने तक धारा 144 लागू

Such Tak

2024 के आम चुनाव से पहले आधार कार्ड से लिंक होगी मतदाता सूची, फार्म- 6बी भरकर करना होगा जमा

Such Tak

पायलट बोले- वसुंधरा को चैन से नहीं रहने दिया था , युवा केवल दरी बिछाने, नारे लगाने को नहीं, आगे लाना होगा

Such Tak