01/12/2022
अपराध देश

आफताब का होगा पॉलीग्राफी टेस्ट, कोर्ट से मिली परमिशन: श्रद्धा मर्डर केस

श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी हत्यारे आफताब का पॉलीग्राफी टेस्ट होगा, जिसके लिए दिल्ली की साकेत कोर्ट ने पुलिस को परमिशन दे दी है। इससे पहले पुलिस को आफताब के नार्को टेस्ट कराने के लिए भी मंजूरी मिल चुकी है।

श्रद्धा मर्डर केस की जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने साकेट कोर्ट से हत्यारे आरोपी आफताब के पॉलीग्राफी टेस्ट कराने के लिए परमिशन मांगी थी, जिसको कोर्ट ने मंजूर कर दिया है। हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि आफताब का पॉलीग्राफी टेस्ट कब किया जाएगा। वहीं आज सुबह खबर आ रही थी कि आफताब का आज नार्को टेस्ट होगा, लेकिन दोपहर तक FSL टीम के सहायक संचालक संजीव गुप्ता ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि आज आफताब का नार्को टेस्ट नहीं होगा।
वहीं आफताब का कल यानी 22 नवंबर को पुलिस रिमांड खत्म हो रही है, लेकिन अभी तक पुलिस को न तो पुलिस को पूरे सबूत मिले हैं और न ही आफताब का नार्को टेस्ट हो पाया है। इसलिए पुलिस कल कोर्ट से आफताब से रिमांड बढ़ाने की मांग करेगी।
नार्को टेस्ट से पहले होगा पॉलीग्राफी टेस्ट
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नार्को टेस्ट से पहले पॉलीग्राफी टेस्ट होता है, लेकिन पुलिस ने कोर्ट से केवल नार्को टेस्ट के लिए परमिशन मांगी थी। फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (FSL) की ओर से जानकारी दी गई की पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए कोर्ट से अलग से परमिशन लेनी होती है, जिसके बाद पुलिस ने कोर्ट से पॉलीग्राफी टेस्ट कराने की मंजूरी ली है। अब आरोपी हत्यारे का जल्द ही नार्को टेस्ट हो सकता है, जिसके बाद इस हत्याकांड से जुड़े कई राज खुल सकते हैं।

पुलिस को मिला श्रद्धा के खोपड़ी का निचला हिस्सा
बताया जा रहा है कि पुलिस को आफताब की निशानदेही पर जंगल से श्रद्धा की खोपड़ी का निचला हिस्सा मिल गया है, जिसके बाद पुलिस ने खोपड़ी के हिस्से को फोरेंसिक जांच के लिए लैब भेज दिया है। जांच के बाद ही इस बात की पुष्टि हो पाएगी कि पुलिस को जो खोपड़ी का हिस्सा मिला है वह श्रद्धा का ही है।

Related posts

क्यों सुसाइड करने वाले थे दिनेश कार्तिक: आखिर क्या थी वजह

Such Tak

कई स्थानों पर तो वर्षों से वहां रह रहे स्थाई निवासियों के नाम भी नई सूची से गायब,सरकार एवं प्रशासन पर आरोप लगाया की मतदाता सूचियों में की गई गड़बड़ी:राजेंद्र जार

Web1Tech Team

राजस्थान बीजेपी में हलचल : भाजपा नेताओ की दिल्ली में बैठक

Such Tak