06/10/2022
देश राजनीति

आप सांसद राघव चड्ढा का बड़ा बयान – अगर दंगे रोकने हैं तो बीजेपी के मुख्यालय और गृह मंत्री के घर पर चलाइए बुलडोज़र

दिल्ली के जहांगीपुरी में अवैध निर्माण पर बुलडोज़र चलाने को लेकर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा है कि देशभर में जगह-जगह दंगे भारतीय जनता पार्टी करवा रही है. गुंडई और लफंगई सरेआम भारतीय जनता पार्टी करा रही है. समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में उन्होंने कहा- अगर भारत देश में दंगे रोकने हैं, तो भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय पर बुलडोज़र चलाइए. हम गारंटी देते हैं कि अगर भाजपा के मुख्यालय पर बुलडोज़र चलेगा, तो दंगे रुक जाएँगे. यही लोग कराते हैं दंगे. दिल्ली का क्या माहौल बना दिया है.

आम आदमी पार्टी ने भी आरोप लगाया है कि दिल्ली दंगे का मुख्य अभियुक्त अंसार बीजेपी का नेता है. इस दावे के समर्थन में पार्टी ने कई तस्वीरें भी ट्वीट की है. लेकिन बीजेपी ने इन आरोपों को ग़लत बताया है और उल्टे आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाया है. बीजेपी की मांग है कि दंगों में आप की भूमिका की जाँच होनी चाहिए.

राघव चड्ढा ने कहा कि दिल्ली में आए दिन ये लोग दंगे करवाते हैं. 2020 में नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में दंगे हुए. आज जहांगीरपुरी में दंगे हुए हैं. गृह मंत्री ख़ुद ये दंगे करवा रहे हैं. अगर बुलडोज़र चलाना है, तो गृह मंत्री जी के घर पर चलाइए, उससे दंगे रुकेंगे. दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाक़े में एनडीएमसी ने अवैध निर्माण पर बुलडोज़र चलाने की कार्रवाई शुरू की थी. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने फ़िलहाल इस पर रोक लगा दी है और यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है. इस मामले में अगली सुनवाई कल यानी गुरुवार को होगी.

इस बीच दिल्ली प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा है कि जहांगीरपुरी में हुई हिंसा में पकड़े दंगाइयों को आम आदमी पार्टी का संरक्षण प्राप्त है.

उन्होंने कहा- मैंने निगम को दंगाइयों के अवैध निर्माण एवं अतिक्रमण पर कारवाई के लिए कहा था, निगम द्वारा इस पर जल्द कारवाई करने के लिए मैं निगम को बधाई देता हूँ.

आप सांसद राघव चड्ढा ने आरोप लगाया कि पिछले आठ सालों में भारतीय जनता पार्टी ने जगह-जगह पूरे देश में सबसे ज़्यादा तादाद में बांग्लादेशी और रोहिंग्या को बसाया है. इसलिए बसाया है भाजपा ने, कि उनका इस्तेमाल करके दंगे कराए जाएँ. एक दिन पहले दिल्ली बीजेपी ने रोहिंग्या और बांग्लादेशियों के मामले पर आम आदमी पार्टी की सरकार और मुख्यमंत्री केजरीवाल पर सवाल उठाए थे.

Related posts

पीएम मोदी ने किया एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन कहा, कानून व्यवस्था के साथ कनेक्टिविटी में हुआ सुधार

Such Tak

कांग्रेस का हाथ छोड़ साइकिल पर सवार हुए सिब्बल : फिर टूटी कांग्रेस

Such Tak

जेएनयू में रामनवमी के दिन हुई हिंसा पर केंद्र सरकार ने मांगी रिपोर्ट

Such Tak