25/09/2022
अपराध देश

पहले भी दो बार सिर काटने की कोशिश की थी, पर कोल्हे जल्दी घर चले गए : अमरावती मर्डर, हत्या से पहले डर गया था आरोपी

अमरावती में उमेश कोल्हे की हत्या मामले में नया खुलासा हुआ है। सूत्रों ने बताया कि उमेश कोल्हे की हत्या की कोशिश पहले भी दो बार की गई थी, लेकिन यह विफल रही। हालांकि, तीसरी बार में हत्यारे वारदात को अंजाम देने में कामयाब रहे।

19 जून को उन्हें पहली बार मारने की तैयारी की गई थी, लेकिन मुख्य आरोपी इरफान शेख रहीम डर गया और इस हत्याकांड को उस दिन अंजाम नहीं दिया जा सका। इसके बाद 20 जून को फिर से आरोपियों ने हत्या की प्लानिंग की, लेकिन उमेश को घर से कोई फोन आ गया और वे हत्यारों के वारदात वाली जगह पर पहुंचने से पहले ही दुकान बंद कर चले गए थे। इससे आरोपियों की योजना पर पानी फिर गया।

सिर धड़ से अलग करना चाहते थे, शोर सुन भागे
आखिरकार, 21 जून को योजनाबद्ध तरीके से घात लगकर उनकी हत्या कर दी गई। जानकारी के में अनुसार, हत्यारे कोल्हे का सिर धड़ से अलग करना चाहते थे,, लेकिन पीछे से आ रहे बेटे और बहू के चिल्लाने से वे भाग गए।

दो ऑटो ड्राइवर और चार मजदूर हत्या में शामिल
जांच में यह भी सामने आया है कि इरफान शेख रहीम ने जिन आरोपियों को हायर किया था इसमें से दो ऑटो ड्राइवर और अन्य मजदूर थे। इरफान ने पहले अपने NGO में बुलाकर इनका माइंड वाश किया था, इसके बाद आरोपियों को पैसे का लालच देकर इस हत्याकांड में शामिल किया।

इस हत्याकांड में एक NGO संचालक, एक वेटनरी डॉक्टर, दो ऑटो ड्राइवर और चार मजदूरों को पुलिस ने अभी तक अरेस्ट किया है। मुख्य आरोपी है शेख इरफान शेख रहीम, यह अमरावती के कमला ग्राउंड इलाके का रहने वाला है। जांच में सामने आया है कि यह रायबर हेल्पलाईन नाम की एक NGO चलाता है। इसमें कुल 21 मेंबर थे और सभी अमरावती के रहने वाले हैं।

बिजनेस से जलता था दोस्त, हत्या के लिए उकसाया
शुरुआती जांच में सामने आया कि हत्यारों को उकसाने में कोल्हे के दोस्त डॉ युसूफ का ही हाथ था। युसूफ भी इस हत्याकांड में आरोपी है। बताया जा रहा है कि कोल्हे की बिजनेस से जलता था, जिस वजह से उसने साजिश रची और फेसबुक पोस्ट को माध्यम बनाया।

युसूफ ही फेसबुक पोस्ट को शेयर कर हत्यारों को इस्लाम के नाम पर उकसाया भी इतना ही नहीं, किसी को शक न हो इसलिए मोहम्मद यूसुफ उमेश के अंतिम संस्कार में भी शामिल हुआ था। उमेश ने यूसुफ की बेटी की शादी, बच्चे के स्कूल एडमिशन और कई बार नकद रुपए तक से मदद की थी।

लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी की सदस्यता ली, पढ़िए पार्टी से जुड़ने के चार सबूत : कन्हैया का हत्यारा रियाज था BJP मेंबर

कोल्हे की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में क्या है?
उमेश कोल्हे की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट रविवार को सामने आया। रिपोर्ट के मुताबिक उनके गले पर 5 इंच चौड़ा, 7 इंच लंबा और 5 इंच गहरा जख्म मिला। रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि चाकू के वार से दिमाग की नस को नुकसान पहुंचा था। साथ ही सांस लेने वाली नली, खाना खाने वाली नली और आंख की नसें भी डैमेज हो गई थीं।

4 वॉट्सऐप ग्रुप की शुरू हुई जांच
जांच एजेंसीज ने अमरावती के 4 कथित वॉट्सऐप ग्रुप की जांच शुरू कर दी है। इनके एडमिन से भी आज NIA की टीम पूछताछ करेगी। यह कहा जा रहा है कि उन व्हाट्सऐप ग्रुप में ही उमेश के पोस्ट का स्क्रीनशॉट शेयर किया गया था।

 

 

Related posts

देवा गुर्जर उर्फ देवा डॉन की हत्या से जुड़ा अहम खुलासा, पहली बार सामने आया लिखित बयान

Such Tak

पटना में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस पर हमला : SP समेत कई पुलिसवाले घायल; 70 घरों पर चल रहा बुलडोजर, 2000 जवान तैनात

Such Tak

जोया और पतेई खालसा में धू-धू कर जला रावण

Web1Tech Team