23/09/2022
देश मनोरंजन

भगवंत मान की शादी:कड़ी सुरक्षा,खाने में नवरत्न बिरयानी,गांव में दुल्हन का इंतजार

पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री भगवंत मान शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. 48 साल के भगवंत मान की आज यानी 7 जुलाई को शादी है. सीएम की शादी के लिए हर तरफ सफाई से लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

बुधवार को संगरूर जिले के सुनाम विधानसभा क्षेत्र के सतोज गांव यानी कि भगवंत मान के गांव वालों को मीडिया के जरिए डॉक्टर गुरप्रीत कौर के साथ सीएम की शादी की खबर मिली. फिर क्या था गांव वालों में सीएम की दुल्हनियां का इंतजार शुरू हो गया.

भगवंत मान की शादी के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी सपरिवार शामिल हो रहे हैं.

गांव वालों में खुशी है तो दूसरी तरफ खाने का भी बढ़िया इंतजाम किया गया है. इंडियन एक्स्प्रेस से बात करते हुए सतोज के एक ग्रामीण गगनदीप सिंह कहते हैं, “मैंने पहले सोशल मीडिया पर खबर देखी और फिर मैंने टीवी चालू किया, यह सभी चैनलों पर था. मैंने आम आदमी पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं से बात की, यह अच्छा है कि वह फिर से शादी कर रहे हैं, आखिरकार, सभी को एक साथी की जरूरत होती है. हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह जल्द ही अपनी दुल्हन के साथ गांव आएंगे.”

शादी की खबर सामने आने के बाद सीएम के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और सड़कों की सफाई की जा रही है क्योंकि बड़ी संख्या में लोग तैयारियों की एक झलक पाने के लिए इलाके में आ रहे हैं.

Bhagwant Mann की शादी में खाने में क्या है?

भागवंत मान की शादी में मेहमानों के लिए खाने-पीने के लिए खास इंतजाम किए गए हैं. कड़ाही पनीर, पालक चांप, तंदूरी कुलचे, मशरूम सिरका प्याज, दाल मखनी, कलॉन्जी वाले आलू, नवरत्न बिरयानी, मौसमी सब्जी, खुबानी भरवां कोफ्ता, लसग्ना सिसिलियानो और बुरानी रायता का इंतजाम किया गया है.

वहीं मीठे में फ्रेश फ्रूट ट्रिफल, गर्म गुलाब जामुन, मूंग दाल हलवा, शाही टुकड़ा, अंगूरी रसमलाई और ड्राई फ्रूट रबड़ी जैसी कई तरह की मिठाइयां होंगी. इसके अलावा 6 तरह के सलाद भी होंगे.

कौन हैं मान की दुल्हनिया?

मान का अपनी पहली पत्नी से करीब छह साल पहले तलाक हो गया था. जिसके बाद अब मान गुरप्रीत कौर से शादी करने जा रहे हैं. गुरप्रीत कौर पंजाब के एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखती हैं और पेशे से डॉक्टर हैं. बताया जा रहा है कि भगवंत मान की होने वाली दुल्हनिया उनसे 16 साल छोटी हैं. भगवंत मान 48 साल के हैं, जबकि कौर की उम्र 32 साल है. भगवंत मान और गुरप्रीत कौर दोनों ही एक दूसरे को काफी लंबे समय से जानते हैं.

कैबिनेट विस्तार पर बीजेपी और शिंदे गुट में ऐसे बनी सहमति, जानें किसके के खाते में कौन-कौन से विभाग

Related posts

कांग्रेस का हाथ छोड़ साइकिल पर सवार हुए सिब्बल : फिर टूटी कांग्रेस

Such Tak

एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, देवेंद्र फडणवीस ने किया ऐलान

Such Tak

Mumbai: लाउडस्पीकर पर ‘हनुमान चालीसा’ बजाने पर मनसे के चार कार्यकर्ता हिरासत में लिये गए

Such Tak