06/10/2022
देश राजनीति

युद्ध स्तर पर कायाकल्प की तैयारी:सोनिया के घर तीसरे दिन जुटी कांग्रेस की टॉप लीडरशिप, पीके भी मौजूद; मिशन 370 पर मंथन

अपने कायाकल्प के लिए कांग्रेस ने युद्ध स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं। 4 दिन में तीसरी बार कांग्रेस की टॉप लीडरशिप के बीच बैठक हो रही है। इसमें चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी मौजूद हैं। इस बैठक में 2024 के लिए तैयार की गई पीके की रणनीति पर मंथन किया जा रहा है। साथ ही मध्यप्रदेश में आगामी चुनावों के लिए रणनीति तैयार की जा रही है।

बैठक में अंबिका सोनी, ए के एंटनी, दिग्विजय सिंह, मुकुल वासनिक, रणदीप सुरजेवाला, वेणुगोपाल, चिदंबरम, जयराम रमेश शामिल हैं। कमलनाथ बैठक में पहली बार शामिल हुए हैं। सोमवार शाम को पार्टी लीडरशिप के बीच दूसरी बैठक हुई थी। इसमें पीके ने उन राज्यों में रणनीति को लेकर प्रेजेंटेशन दिया था, जहां पर लोकसभा चुनाव से पहले विधानसभा चुनाव होने हैं।
शनिवार को हुई थी पहली बैठक
शनिवार को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने इलेक्शन 2024 को लेकर सोनिया गांधी के आवास पर 4 घंटे तक प्रेजेंटेशन दिया। PK ने रोडमैप में बताया कि पार्टी लोकसभा की 370 सीटों पर फोकस करने के साथ ही महाराष्ट्र, बंगाल और तमिलनाडु में गठबंधन, जबकि ओडिशा, बिहार और यूपी में ‘एकला चलो’ की नीति अपनाए। सूत्रों के मुताबिक PK के प्रेजेंटेशन से राहुल गांधी सहमत थे।

10 जनपथ पर हुई इस मीटिंग में सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल, पी चिदंबरम, मुकुल वासनिक, रणदीप सुरजेवाला मौजूद थे। हालांकि, 4 घंटे चली इस मीटिंग में राहुल गांधी मौजूद नहीं थे।

2 मई से पहले लेंगे बड़ा फैसला शनिवार को दिए गए प्रशांत किशोर के प्रेजेंटेशन के बाद कांग्रेस ने एके एंटोनी, मल्लिकार्जुन खड़गे और अंबिका सोनी की एक कमेटी बनाई है। सूत्रों के मुताबिक मीटिंग में मौजूद नेताओं ने पीके को कांग्रेस जॉइन करने के लिए कहा है। हालांकि, पीके किस पोस्ट के लिए काम करेंगे, इस पर सस्पेंस है।

Related posts

क्यों शिवसेना के कुछ सांसद द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करना चाहते हैं : ‘शिंदे और BJP के साथ पैच-अप के संकेत’

Such Tak

राहुल बोले- एक व्यक्ति एक पद का नियम लागू होगा, गहलोत ने कहा- CM वो बने जो सरकार बना सके : गहलोत अध्यक्ष बने तो CM की कुर्सी छोड़ेंगे

Such Tak

बोले- अपना मुंह बंद कर चुपचाप बैटिंग करो, अंपायर्स और इंग्लैंड के कप्तान स्टोक्स ने बीच-बचाव किया : बेयरस्टो से भिड़े विराट कोहली

Such Tak