12/08/2022
देश

चंद्रशेखर आजाद गिरफ्तार,Covid स्वास्थ्य सहायकों के आंदोलन में गए थे राजस्थान

भीम आर्मी के संस्थापक और आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) को रास्थान (Rajasthan) के जयपुर (Jaipur) में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. राजस्थान पुलिस ने धारा 144 का उल्लंघन के आरोप में चंद्रशेखर आजाद को गिरफ्तार कर लिया.

बताया जा रहा है कि कोविड स्वास्थ्य सहायकों (CHA) द्वारा बुलाए गए विरोध का समर्थन करने के लिए चंद्रशेखर  जयपुर पहुंचे थे. CHA अपनी नौकरियों को नियमित करने की मांग कर रहे हैं.

बता दें कि जयपुर में सैकड़ों कोविड सहायक नौकरी के लिए आंदोलन कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी ने चंद्रशेखर की रिहाई की मांग को लेकर दिल्ली से लेकर राजस्थान में विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है.

पीपुल्स यूनियन फॉर सिविल लिबर्टीज (पीयूसीएल) राजस्थान ने अपने बयान में कहा, “उन्हें आधी रात में गिरफ्तार करने की क्या जल्दी थी? बाकी 21 आरोपियों, सभी दलित जो होटल में आजाद के साथ थे, को भी उनके कमरे से बाहर खींच लिया गया और सभी 22 को सीआरपीसी की धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया. यह हमारी समझ है कि आजाद को गिरफ्तार करने के लिए सीआरपीसी की धारा 151 का इस्तेमाल भाषण और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का मजाक बनाता है.”

ये ज्यादा घातक नहीं : भारत में नए Covid वेरिएंट BA.2.75 को लेकर रहस्य बरकरार

पीयूसीएल ने कहा, “आजाद और अन्य को उचित प्रक्रिया का पालन किए बिना न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. कार्यकारी मजिस्ट्रेट ने आरोपी को सुनवाई और जमानत अर्जी दाखिल करने का कोई मौका दिए बिना आजाद को मनमाने ढंग से न्यायिक हिरासत में भेज दिया.”

 

Related posts

ज्ञानवापी: नए केस की सुनवाई आज; मुस्लिमों की एंट्री बैन हो, पूजा का अधिकार मिले

Such Tak

अपने पेट्स से इतना प्यार करते थे सुशांत, मौत से 1 दिन पहले देखभाल के लिए ट्रांसफर किया था फंड

Web1Tech Team

टाटा ग्रुप के चेयरमैन ने ‘एंटीलिया’ के बगल वाले टाॅवर में ₹98 करोड़ में खरीदा लग्जरी डुप्लैक्स, पहले इसी में रेंट पर रहते थे

Such Tak