01/10/2022
देश राजनीति

भारत जोड़ो से पहले कांग्रेस टूटी : हार्दिक ने कांग्रेस छोड़ी, भाजपा जाने के आसार

गुजरात में विधानसभा चुनाव के 6 महीने पहले कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने इस्तीफा दे दिया है। पटेल पिछले एक महीने से पार्टी हाईकमान से नाराज चल रहे थे।

हार्दिक ने कहा था कि जो हाल राजस्थान में सचिन पायलट का हुआ, कुछ वही स्क्रिप्ट गुजरात में भी दोहराने की कोशिश हो रही है। हार्दिक ने राम मंदिर और धारा 370 जैसे मुद्दों पर भाजपा की तारीफ की थी।

राहुल ने मैसेज का रिप्लाई नहीं दिया था
हार्दिक पटेल की नाराजगी के बाद कांग्रेस हाईकमान सक्रिय हुआ था। राहुल ने हार्दिक से मैसेज कर नाराजगी की वजह भी जानी, लेकिन उसके बाद उन्होंने कोई रिप्लाई नहीं किया। हार्दिक ने उम्मीद जताई थी कि चिंतन शिविर के बाद सब कुछ ठीक हो जाएगा। हार्दिक ने पिछले दिनों ट्विटर, इंस्टाग्राम और टेलीग्राम पर अपने बायो से कांग्रेस को हटा दिया था।

चिंतन शिविर में नहीं हुए थे शामिल
13-15 मई तक उदयपुर में हुए कांग्रेस के चिंतन शिविर के लिए हार्दिक को भी न्यौता मिला था, लेकिन वे शामिल नहीं हुए थे। हार्दिक पटेल 2019 में कांग्रेस में शामिल हुए थे। पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट से उन्हें चुनाव लड़ने की इजाजत भी मिली थी। पटेल पर पाटीदार आंदोलन के दौरान हिंसा फैलाने का आरोप लगा था।

भाजपा में शामिल में हो सकते हैं
हार्दिक पटेल जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं। भाजपा सूत्रों के मुताबिक वे अगले महीने पार्टी का दामन थाम सकते हैं। गुजरात में 6 महीने बाद विधानसभा का चुनाव होना है।

Related posts

राजस्थान में ‘मंत्रीजी’ के काफिले 1 ही नम्बर की 2 गाड़ियों से हड़कंप, माजरा जान चौंक जाएंगे आप

Such Tak

जो अधिकारी जनसेवा के लिए करते नौकरी वे ही कर सकते समाज के गरीब व् असहाय की सहायता और जो पैसों के लिए करते नौकरी उनका न समाज न जनता करती आदर,सिर्फ अपनों के लिए करते नौकरी. देखिये इस IAS की पॉवर जो गरीब वर्ग के मसीहा है. आप ऐसे अधिकारियो को कितने अंक देते है, कॉमेंट व् लाइक दे अपने.

Web1Tech Team

कांग्रेस ने बदले अध्यक्ष चुनाव के नियम

Such Tak