01/10/2022
खेल देश

भारत VS वेस्टइंडीज पहला टी-20 मैच आज

वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ करने के बाद अब टीम इंडिया टी-20 सीरीज में कैरेबियाई टीम से भिड़ेगी। पहला मुकाबला त्रिनिदाद स्थित ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम सीरीज में फेवरेट मानी जा रही है। अगर टीम सीरीज के पांचों मुकाबला जीत जाती है तो एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी।

रोहित एंड कंपनी वेस्टइंडीज को उसके घर में सबसे ज्यादा टी-20 मैच हराने वाली टीम बन जाएगी। अभी इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज में सबसे ज्यादा 6 टी-20 मुकाबले जीते हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर पाकिस्तान की टीम है। उन्होंने भी 6 मैच अपने नाम किए हैं। भारत ने अभी तक वेस्टइंडीज के खिलाफ उनकी धरती पर 4 मैच खेले हैं। टीम को 2 में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में पूरी टीम का फोकस पांचों मैच जीतकर नंबर-1 बनने का होगा।

टी-20 सीरीज में भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा के साथ-साथ हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, ऋषभ पंत और आर अश्विन जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी हो रही है। ये खिलाड़ी वनडे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे। इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले हार्दिक पंड्या को एक बार फिर टीम इंडिया के लिए कमाल करते देखा जा सकता है। वहीं, ये भी देखना होगा कि रोहित शर्मा के साथ मुकाबले में कौन सलामी बल्लेबाजी करेगा। इंग्लैंड के खिलाफ ऋषभ पंत को मौका दिया गया था, लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाए थे। ऐसे में टीम इंडिया के पास ईशान किशन एक अच्छे विकल्प हैं।

वनडे सीरीज के जैसे ही टी-20 सीरीज का भी लाइव कवरेज स्टार स्पोर्ट्स और सोनी TV पर नहीं देखने को मिलेगा। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम में 8 बजे खेला जाएगा और इसको टीवी पर डीडी स्पोर्ट्स पर देखा जा सकता है। वहीं, लाइव स्ट्रीमिंग आप फैनकोड ऐप पर देख सकते हैं। मैच की पल-पल की जानकारी आप दैनिक भास्कर ऐप पर आप देख और पढ़ सकते हैं। मैच में होने की 80 % संभावना है।

अब तक दोनों टीमों के बीच 20 टी-20 मैच खेले गए हैं। भारत को 13 मुकाबलों में जीत मिली है। वहीं, 6 मैच वेस्टइंडीज जीता है। एक मैच में कोई रिजल्ट नहीं निकला है। ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच थोड़ी धीमी बताई जा रही है जिसके चलते बल्लेबाजों को शॉट खेलने में दिक्कत होगी। गेंदबाज यहां अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

पायलट बोले- वसुंधरा को चैन से नहीं रहने दिया था , युवा केवल दरी बिछाने, नारे लगाने को नहीं, आगे लाना होगा

Related posts

बोले- अपना मुंह बंद कर चुपचाप बैटिंग करो, अंपायर्स और इंग्लैंड के कप्तान स्टोक्स ने बीच-बचाव किया : बेयरस्टो से भिड़े विराट कोहली

Such Tak

राजस्थान की पुलिस ने बीजेपी नेताओं को करौली जाने से रोका

Such Tak

जिस जगह पिछले साल बाढ़ आई थी, इस साल वहीं तीर्थयात्रियों के टेंट लगवाए : अमरनाथ यात्रा

Such Tak