08/02/2023
देश मनोरंजन

IPL 2022 : कमिंस ने 15 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें मैच में जब कोलकाता की टीम मुंबई के खिलाफ उतरी तो सबकी नजर पैट कमिंस की गेंदबाजी पर थी। गेंदबाजी में तो कमिंस ने 2 विकेट झटके ही लेकिन अपनी बल्लेबाजी से सबको चौंका दिया। कमिंस ने इस मैच में 15 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली और 16 ओवर में मैच कोलकाता के नाम कर दिया। आइपीएल में ऐसी तेज-तर्रार अर्धशतकीय पारी चार साल के बाद आई है। इससे पहले केएल राहुल ने 2018 में मोहाली के मैदान पर दिल्ली के खिलाफ 14 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया था।

इन दोनों के अलावा जिन बल्लेबाजों के नाम इस सूची में है वो हैं यूसुफ पठान, और कोलकाता के सुनील नरेन। पठान ने 2014 में हैदराबाद के खिलाफ 15 गेंदों पर जबकि नरेन ने 2017 में आरसीबी के खिलाफ इतने हीं गेंदों पर अर्धशतक लगाया था। मैच के बाद केकेआर के कप्तान ने कहा कि जब तक हमलोग अपनी योजना को मैदान पर लागू करते तब तक कमिंस ने मैच खत्म कर दिया।

पैट कमिंस का मुंबई के खिलाफ ये पारी पहली बार नहीं है। वे आइपीएल में इस टीम के खिलाफ बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं। मुंबई के खिलाफ आखिरी तीन पारी की बात करें तो उन्होंने इससे पहले 36 गेंदों पर नाबाद 53 रन और 12 गेंदों पर 33 रन की तेज-तर्रार पारी खेल चुके हैं।

आने वाले मैचों में केकेआर को फायदा- पैट कमिंस से सीजन के पहले ही मैच में जिस तरह की पारी खेली है उससे उनका मनोबल बढ़ेगा। कोलकाता की टीम फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में टाप पर है और आने वाले मैचों में टीम को कमिंस की गेंदबाजी के साथ-साथ ऐसी खतरनाक हीटिंग का विकल्प भी मिलेगा जो टीम के लिए काफी फायदेमंद होने वाला है। कोलकाता के पास अबआंद्रे रसेल, पैट कमिंस और सुनील नरेन के रूप में तीन बिग हिटर मौजूद हैं।

Related posts

खरगोन हिंसा: घरों पर चला बुलडोजर, PM आवास योजना के तहत मकान भी गिराया गया

Such Tak

त्रिपुरा में भी BJP ने चुनाव से पहले CM बदला:माणिक साहा होंगे नए CM, फैसले से नाराज विधायकों का बैठक के बाद हंगामा

Such Tak

औरंगजेब को पत्र लिखकर शिवाजी ने 5 बार मांगी माफी! सुधांशु त्रिवेदी ने दिया विवादित बयान; महाराष्ट्र में छिड़ा संग्राम

Such Tak