23/09/2022
देश धार्मिक राजनीति

जेएनयू में रामनवमी के दिन हुई हिंसा पर केंद्र सरकार ने मांगी रिपोर्ट

भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी कैंपस में रामनवमी के दिन छात्र गुटों के बीच हुई हिंसा पर रिपोर्ट मांगी है.

शिक्षा मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से बताया है कि निर्धारित प्रक्रिया के तहत जेएनयू कैंपस में रामनवमी के दिन छात्र गुटों के बीच हुई झड़प पर औपचारिक रिपोर्ट मांगी गई है.

रविवार को जेएनयू के कावेरी हॉस्टल के मेस में कथित तौर पर नॉनवेज खाना परोसे जाने के मुद्दे पर दो छात्र गुटों के बीच झड़प हो गई थी.

पुलिस का कहना है कि इस हिंसा में 20 छात्र घायल हुए हैं. सोमवार को दोनों छात्र गुटों ने एक दूसरे के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

हालांकि यूनिवर्सिटी प्रशासन का दावा है कि कैंपस में हवन कराए जाने पर कुछ छात्रों को आपत्ति थी जिसके बाद हिंसा भड़की. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भी हिंसा की यही वजह बताई है.

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्रों को चेतावनी देते हुए है कि कैंपस में किसी हिंसा में संलिप्त पाए जाने पर उनके ख़िलाफ़ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

वामपंथी छात्र संगठन आइसा के कई छात्रों ने सोमवार को दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर इकट्ठा होकर हिंसा में शामिल एबीवीपी सदस्यों की गिरफ़्तारी की मांग की.

जेएनयू में रामनवमी की पूजा और मांसाहार पर झड़प, एफ़आईआर दर्ज

Related posts

बेंगलुरु: टिकैत का मुंह किया काला , टिकैत बोले-सरकार की साजिश

Such Tak

कर्नाटक में बवाल LIVE:राज्य के मंत्री का आरोप- मुस्लिम गुंडों ने बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या की; शिवमोगा में उपद्रव, स्कूल-कॉलेज बंद

Such Tak

कांग्रेस के चिंतन शिविर में 8 चौंकाने वाले पोस्टर

Such Tak