01/10/2022
देश

गाय को बचाने के लिए ब्रेक लगाया, सड़क पर पानी होने के कारण फिसली एम्बुलेंस: 4 की मौत, कर्नाटक

कर्नाटक के उडुप्पी जिले के टोल नाके पर बुधवार को एक तेज रफ्तार एम्बुलेंस के एक्सीडेंट का रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो सामने आया है। उडुप्पी के बिंदूर इलाके में हुए इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई। इनमें एम्बुलेंस सवार मरीज, 2 मेडिकल स्टाफ और एक टोल कर्मचारी शामिल है। वहीं, ड्राइवर घायल है।

पूरा मामला समझिए…
पुलिस के मुताबिक, एम्बुलेंस एक मरीज को इलाज के लिए उत्तर कन्नड़ जिले के होन्नावरा ले जा रही थी। बिंदूर इलाके में स्थित नेशनल हाईवे के एक टोल नाके से ठीक पहले लेन में दो जगह स्टॉपर लगे हुए थे। तेज रफ्तार एम्बुलेंस को आता देख टोल सुरक्षाकर्मी पहली लाइन में लगा स्टॉपर हटाने भागा। वो स्टॉपर हटा भी चुका था। ठीक इसके बाद एक और स्टॉपर सड़क पर रखा था, जिसे दूसरे सुरक्षाकर्मी ने भागकर हटाया।

एम्बुलेंस तो सुरक्षित निकल जाती, लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था। सड़क पर अचानक गाय आ गई। इसे बचाने के लिए ड्राइवर ने अचानक ब्रेक मारा और एम्बुलेंस सड़क पर पड़े पानी के कारण फिसल गई और 360 डिग्री तक घूमते हुए पलट गई।

एम्बुलेंस जैसे ही बेकाबू होकर घूमी उसका दरवाजा खुल गया और पीछे बैठे मरीज व मेडिकल स्टाफ हवा में तेजी से उछलकर सड़क पर गिर गए। इसके बाद एम्बुलेंस टोल बूथ पर बने केबिन से टकराई। इस दौरान दूसरा स्टॉपर हटाने वाला कर्मचारी और टोल बूथ के अंदर मौजूद स्टाफ भी एम्बुलेंस की चपेट में आ गए।

CCTV में साफ देखा जा सकता है कि गाय को बचाने में यह हादसा हुआ। हादसे की एक वजह रोड क्लियरेंस में देरी भी है। अगर समय रहते बैरिकेड्स और गाय को हटा दिया गया होता तो शायद हादसा नहीं होता।

अवैध खनन से दुखी संत का आत्मदाह:80% झुलसे बाबा विजय दास, खदान बंद कराने 551 दिन से आंदोलन कर रहे थे

Related posts

बेंगलुरु में कोरोना से ठीक हो चुकी मरीज़ को दोबारा संक्रमण का संदेह

Web1Tech Team

भारत जोड़ो से पहले कांग्रेस टूटी : हार्दिक ने कांग्रेस छोड़ी, भाजपा जाने के आसार

Such Tak

हैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडा

Such Tak