23/09/2022
देश मौसम

महाराष्ट्र में बारिश के चलते 24 घंटे के भीतर 4 लोगों की मौत, NDRF की 14 और SDRF की छह टीमें तैनात; मृतकों की संख्या 99 पहुंची

महाराष्ट्र के कई जिलों में बारिश ने तांडव मचाया हुआ है। भारी बारिश के कारण कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं। राज्य में भारी बारिश के चलते पिछले 24 घंटे के भीतर चार लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद मृतकों का आंकड़ा 99 पहुंच गया है। इसी बीच लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए एनडीआरएफ की कुल 14 और एसडीआरएफ की छह टीमों को तैनात किया गया है।

महाराष्ट्र में बारिश के कारण पिछले 24 घंटे के भीतर चार लोगों की जान गई है। जिसके चलते बाढ़ और बारिश के चलते मरने वालों की संख्या 99 हो गई है। बरसात के बीच लोगों को सुरक्षा के मद्देनजर एनडीआरएफ की कुल 14 और एसडीआरएफ की छह टीमों की तैनाती की गई है। बारिश के कारण राज्य में 181 जानवरों की मौत हुई है। जबकि लगभग 8 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

वहीं मौसम विभाग ने पालघर, पुणे और सतारा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जबकि आईएमडी ने मुंबई, ठाणे, नासिक, कोल्हापुर, अकोला, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, अमरावती, भंडारा, बुलढाणा, चंद्रपुर, गढ़चिरौली, गोंदिया, नागपुर सहित कई जिलों के लिए आज येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

राज्य में भारी बारिश के मद्देनजर सरकार भी एक्शन मोड़ में है। सूबे के सीएम एकनाथ शिंदे ने एक बयान में कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों के लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने की कोशिशें जारी है। उन्होंने कहा कि मै बारीकी से सभी चीजों पर निगरानी रख रहा हूं। सभी अधिकारियों से मैं संपर्क में भी हूं। वे बोले कि सरकार सभी लोगों की सुरक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

कनाडा में सिख नेता रिपुदमन की हत्‍या, विमान बम धमाके में आया था नाम

Related posts

गाय को बचाने के लिए ब्रेक लगाया, सड़क पर पानी होने के कारण फिसली एम्बुलेंस: 4 की मौत, कर्नाटक

Such Tak

केरल में दिल दहलाने वाली घटना, दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग फंदे पर लटके मिले

Such Tak

ममता, द्रौपदी मुर्मू की वकालत क्यों कर रही हैं? बंगाल CM का कहना है राष्ट्रपति चुनाव में उनकी ‘संभावना अधिक’

Such Tak