30/09/2022
देश

जीत के बाद भी मुसीबत में लखनऊ: कप्तान केएल राहुल पर बैन का खतरा

मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपनी नाबाद शतकीय पारी की बदौलत टीम को जीत दिलाने वाले केएल राहुल पर बैन का खतरा मंडराता नजर आ रहा है। मुकाबले में जहां एक तरफ LSG ने 168 रन बनाए तो वहीं मुंबई को सिर्फ 132 रनों के स्कोर पर रोक कर 36 रनों से मैच अपने नाम किया।

इस भव्य जीत के बाद भी IPL गवर्निंग काउंसिल ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ सजा का ऐलान किया है। दरअसल यह जुर्माना स्लो ओवर रेट के कारण लगा है। कप्तान केएल राहुल पर 24 लाख रुपये, जबकि टीम के अन्य खिलाड़ियों पर 6 लाख या मैच फीस का 25%, जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया है।

एक और गलती पड़ेगी बहुत भारी
सीजन में दूसरी बार हुआ है जब केएल राहुल की कप्तानी में लखनऊ पर धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगा है। दिलचस्प है कि पहली बार भी 16 अप्रैल को मुंबई के ही खिलाफ हुए मुकाबले में लखनऊ ने तय समय में ओवर पूरे नहीं किए थे और कप्तान के साथ पूरी टीम ने जुर्माना भरा था। उस मुकाबले में भी केएल राहुल ने शानदार शतक जमाया था और अपनी टीम को जीत दर्ज कराई थी।

अगर लखनऊ की टीम तीसरी बार स्लो ओवर रेट की गलती करती है तो उसके सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज और कैप्टन केएल राहुल पर एक मैच का बैन लगाया जाएगा। नियम कहते हैं कि अगर किसी सीजन में तीसरी बार कप्तान पर स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना लगता है तो उसे 30 लाख के आर्थिक दंड के साथ एक मैच के बैन का सामना करना पड़ता है।

शानदार प्रदर्शन के बल पर जीती सुपर जायंट्स
मुंबई इंडियंस ने सिक्के की उछाल जीती और पहले बॉलिंग करने का निर्णय लिया। गेंदबाजों ने बेहतर गेंदबाजी की, लेकिन केएल राहुल को आउट नहीं कर सके। 62 गेंदों पर 12 चौकों और चार छक्कों की मदद से राहुल ने नाबाद 103 रनों की पारी खेली। उन्होंने आखिरी ओवर में छक्का जड़कर अपना शतक पूरा किया। राहुल के अलावा मनीष पांडे ने 22 गेंदों पर 22 रन बनाए।

IPL में रविवार को मुंबई इंडियंस लगातार आठवां मैच हार गई। 169 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए टीम 8 विकेट गंवाकर सिर्फ 132 रन बना सकी। कप्तान रोहित शर्मा (39) टॉप स्कोरर रहे, जबकि तिलक वर्मा ने 38 रनों की पारी खेली। LSG की ओर से क्रुणाल पंड्या के खाते में 3 विकेट आए। रोहित शर्मा एक बार फिर मुंबई के लिए मैच विनिंग पारी नहीं खेल सके। उन्हें शुरुआत तो अच्छी मिली, लेकिन वह कमजोर बैटिंग ऑर्डर की मजबूत कड़ी नहीं बन पाए। MI को सूर्यकुमार यादव से भी बहुत उम्मीद थी, पर उनके बल्ले से केवल 7 रन निकले। सूर्या आयुष बडोनी का शिकार बने, जिनका यह IPL में पहला विकेट था।

Related posts

रामनवमी के मौके पर तनाव के बाद गुजरात के हिम्मतनगर में एक बार फिर हिंसा भड़कने के बाद चार लोगों को हिरासत में ले लिया गया है.

Such Tak

मध्य प्रदेश: खरगोन में फिर हुई पत्थरबाजी, SP बोले- होगी सख्त कार्रवाई

Such Tak

देवा गुर्जर उर्फ देवा डॉन की हत्या से जुड़ा अहम खुलासा, पहली बार सामने आया लिखित बयान

Such Tak