23/09/2022
देश धार्मिक राजनीति

MNS की लाउडस्पीकर पॉलिटिक्स:सामना दफ्तर के बाहर लगाए पोस्टर, लिखा-क्या फिर से पलट दें संजय राउत की कार; राज ठाकरे ने शाह को लिखा पत्र

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) चीफ राज ठाकरे द्वारा शुरू किया गया लाउडस्पीकर हटाने का विवाद बड़ा होता जा रहा है। MNS के नासिक अध्यक्ष ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर देशभर के मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश को तुरंत अमल में लाते हुए इसे हटाने की कार्रवाई शुरू की जाए। इस बीच हनुमान जयंती के मौके पर राज ठाकरे आज पुणे में हजारों लोगों के बीच हनुमान चालीसा का पाठ करने वाले हैं।

शिवसेना और मनसे के बीच शुरू हुई लड़ाई सड़कों पर आई
लाउडस्पीकर को लेकर शिवसेना और मनसे के बीच शुरू हुई लड़ाई अब सड़कों पर आ गई है। संजय राउत के बयान के बाद शिवसेना के मुखपत्र कहे जाने वाले ‘सामना’ अखबार के दफ्तर के बाहर मनसे कार्यकर्ताओं ने राज ठाकरे की तस्वीर वाला एक बड़ा पोस्टर लगाया है।

इसमें संजय राउत को चेतावनी देते हुए कहा गया है कि कुछ साल पहले मनसे के कार्यकर्ताओं ने संजय राउत की कार को पलट दिया था। क्या इसे दोहराया जाना चाहिए? इस पोस्टर में लिखा गया है कि संजय राउत अपना लाउडस्पीकर बंद करें, नहीं तो मनसे अपने स्टाइल में इसे बंद कराएगी।

मातोश्री के बाहर जमा हुए सैंकड़ों शिवसैनिक
इस बीच सीएम उद्धव ठाकरे के घर ‘मातोश्री’ के बाहर भारी संख्या में शिवसैनिक जमा हो गए हैं। वे शिवसेना के समर्थन में नारेबाजी कर रहे हैं। असल में आज ही सांसद नवनीत राणा ने मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की चेतावनी दी थी। माना जा रहा है कि उसे रोकने के लिए ही सैंकड़ों की संख्या में शिवसैनिक हाथों में भगवा ध्वज लेकर यहां पहुंचे हैं। टकराव को देखते हुए मातोश्री के बाहर भारी संख्या में फोर्स तैनात है।

मुंबई पुलिस ने पोस्टर हटाया
इसमें यह भी लिखा गया है,’आप ओवैसी किसको बोलते हो? अपना ये लाउडस्पीकर बंद करो। इससे पूरे महाराष्ट्र को परेशानी है, नहीं तो एमएनएस स्टाइल में आप का लाउडस्पीकर हम लोग बंद कर देंगे।’ हालांकि, मामले की जानकारी मिलने के बाद मुंबई पुलिस ने इस पोस्टर को हटा दिया है। बता दें कि शिवसेना नेता संजय राउत ने एक इंटरव्यू में मनसे चीफ राज ठाकरे को ओवैसी करार दिया था। इसी बात से कार्यकर्ता नाराज हैं।

पुणे में आज होने वाली महा आरती से पहले भी जारी हुआ पोस्टर
पुणे में आज होने वाली राज ठाकरे की हनुमान चालीसा को लेकर मनसे ने बकायदा एक पोस्टर जारी किया है। इसमें लोगों से महाआरती में शामिल होने के लिए कहा गया है। पोस्टर में राज ठाकरे को हिंदू जननायक बताया गया है। पोस्टर को अगर गौर से देखें तो राज ठाकरे इसमें भगवा शॉल ओढ़े भी नजर आ रहे हैं। उनका गेटअप बालासाहेब ठाकरे की तरह दिखाई दे रहा है।

महा आरती में राज्य के अलग-अलग हिस्सों से मनसे कार्यकर्ता शामिल होंगे
यह महा आरती पुणे के मारुति चौक पर शाम 6 बजे होगी। हनुमान जी की महा आरती को भव्य बनाने के लिए मनसे ने तैयारियां शुरू कर दी है। MNS का दावा है कि इस महा आरती में सिर्फ मुंबई से ही नहीं महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों ने मनसे कार्यकर्ता और आम लोग शामिल होने वाले हैं।

Related posts

उड़ने वाले ‘सोने के कछुए’, अब वैज्ञानिकों ने राज से उठाया पर्दा

Such Tak

BARAN: भाजपा पार्षदों ने किया विरोध प्रदर्शन; शहर में बिगड़ रही सफाई व्यवस्था पर जताई नाराजगी,

Such Tak

चारा घोटाले का 5वां केस; लालू को 5 साल कैद: सजा सुनते ही लालू का ब्लड प्रेशर बढ़ा, डोरंडा ट्रैजरी से 139 करोड़ रु. की अवैध निकासी की थी

Such Tak