05/02/2023
देश धार्मिक

मध्य प्रदेश: खरगोन में फिर हुई पत्थरबाजी, SP बोले- होगी सख्त कार्रवाई

मध्य प्रदेश के हिंसा प्रभावित जिले खरगोन में एक बार फिर पथराव खबरें आने लगीं। हालांकि, जिला पुलिस अधीक्षक ने ऐसी खबरों की सच्चाई बयां की है और कहा कि अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि अब स्थिति सामान्य होते जा रही है। प्रशासन समय-समय पर कर्फ्यू के दौरान ढील भी दे रहा है।

खरगोन में हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। इतना ही नहीं बाहर से अतिरिक्त फोर्स बुलाकर भी जिले में सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद बनाया गया है। इसी बीच किसी ने गुरुवार रात यह अफवाह फैलाई की खरगोन के आनंद नगर इलाके में पत्थरबाजी हुई है। सूचना मिली कि कुछ लोग अलग-अलग समूह बनाकर छतों से पत्थर फेंक रहे हैं।

सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची, लेकिन वहां पत्थरबाजी जैसी कोई स्थिति नजर नहीं आई। खरगोन के एसपी रोहित केसवानी से जब  पूछा कि इस तरह की कोई घटना हुई है तो उन्होंने साफ इनकार करते हुए कहा कि मैं इस बात का पूरी तरह खंडन करता हूं कि किसी तरह का पथराव हुआ है । यह एक कोरी अफवाह थी। हम लोग मौके पर जरूर गए थे लेकिन वहां ऐसा कुछ नहीं था।

उन्होंने संदेश दिया कि अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में स्थिति सामान्य होते जा रही है। प्रशासन इसे और बेहतर बनाने के लिए और लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए समय-समय पर कर्फ्यू में ढील दे रहा है। उन्होंने कहा कि किसी तरह की अफवाह पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए।

बता दें कि खरगोन हिंसा के बाद पुलिस ने सख्ती से कार्रवाई करते हुए अब तक 41 प्रकरण में 144 आरोपी गिरफ्तार किये हैं। हिरासत में लिए गए आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की जा रही है। पुलिस इनके खिलाफ साक्ष्य जुटा कर कड़ाई से निपट रही है।

Related posts

विजय चौक पर पुलिस ने राहुल को हिरासत में लिया; पायलट बोले- आवाज कुचलने की कोशिश है

Such Tak

युवा सांसदों के भविष्य के लिए उन्हें बहस में भाग लेने का मौका मिले : शीतकालीन सत्र से पहले PM की अपील- सदन चलने दें

Such Tak

रविवार को NEET एग्जाम में हुई घटना ,केरल में छात्राओं के इनरवियर उतरवाई ,5 महिलाएं गिरफ्तार

Such Tak