30/09/2022
देश राजनीति

हैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडा

हैदराबाद में कल से बीजेपी (BJP) की कार्यकारिणी बैठक शुरू हो रही है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। इससे पहले पूरे शहर में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने झंडे व बैनर लगा दिए हैं। इस बैठक की शुरुआत आज से राष्ट्रीय महासचिवों की बैठक के साथ होगी।

बड़े सियासी ड्रामे के बाद आखिरकार महाराष्ट्र में सियासी संकट खत्म हो गया है, जिसके बाद अब सबकी नजर हैदराबाद में कल से शुरू हो रहे भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारी समिति की बैठक में होगी। इस बैठक की शुरुआत आज से राष्ट्रीय महासचिवों की बैठक के साथ होगी। इस बैठक में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी शनिवार को शामिल होंगे। इस साल के अंत में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसको देखते हुए यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह बैठक हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में होगी, जिस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित कई बड़े मंत्री व पार्टी के बड़े नेता शामिल होंगे। इस बैठक में हाल में आए राजनीति उतार-चढ़ाव के बारे में चर्चा होगी, साथ ही केंद्र सरकार के काम-काज सहित कई अन्य मुद्दों में चर्चा होगी।
बैठक का मुख्य एजेंडा
माना जा रहा है कि गुजरात और हिमाचल के चुनाव के अलावा नए साल की शुरुआत में पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों को लेकर, पार्टी के विस्तार सहित कई अन्य मुद्दों में चर्चा हो सकती है। महाराष्ट्र के सियासी संकट और नई सरकार को लेकर भी इस बैठक में चर्चा हो सकती है। इसके साथ ही कई क्षेत्रीय मुद्दे भी हो सकते हैं, जहां पार्टी की वृद्धि को क्षेत्रीय क्षत्रपों ने रोक दिया है। वहीं सरकार के द्वारा किए जा रहे काम-काज को लेकर भी इस बैठक में चर्चा हो सकती है।
2 से 3 जुलाई तक होगी बैठक
आज इस बैठक की शुरुआत राष्ट्रीय महासचिवों की बैठक के साथ हो जाएगी, लेकिन मुख्य रुप से यह बैठक 2 से 3 जुलाई तक होगी। 2 से 3 जुलाई के बीच ही पार्टी के बड़े नेता,बड़े मंत्री शामिल होंगे।
मेगा रोड शो
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राज्य इकाई भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के स्वागत के लिए एक मेगा रोड शो की योजना बनाई है। यह रोड शो शमशाबाद में हैदराबाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से लगभग एक किलोमीटर तक होगा।

Related posts

राजस्थान: जयपुर हाई कोर्ट के अधिवक्ता गोवर्धन सिंह को कोर्ट के बाहर से पुलिस ने उठाया

Such Tak

अलवर में मंदिर ढहाने का विवाद, इनसाइड स्टोरी:जिस बोर्ड ने सहमति दी, उसमें 35 में 32 पार्षद BJP के

Such Tak

ममता, द्रौपदी मुर्मू की वकालत क्यों कर रही हैं? बंगाल CM का कहना है राष्ट्रपति चुनाव में उनकी ‘संभावना अधिक’

Such Tak