25/09/2022
देश राजनीति

बागी विधायक लौटेंगे मुंबई ,महाराष्ट्र में कल होगा फ्लोर टेस्ट

कामाख्या मंदिर के दर्शन के बाद एकनाथ शिंदे ने कहा कि हम लोग कल मुंबई जाएंगे और फ्लोर टेस्ट में हिस्सा लेंगे.

महाराष्ट्र (Maharashtra) में राजनीतिक सरगर्मियां काफी तेज हो गई है. सियासी संकट के बीच एक नया मोड़ आ गया है. कल महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट होगा. इसके लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है. वहीं एकनाथ शिंदे ने कहा कि वो कल बागी विधायकों के साथ मुंबई लौटेंगे. इससे पहले मंगलवार रात बीजेपी (BJP) नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने गवर्नर हाउस में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) से मुलाकात कर फ्लोर टेस्ट (Floor Test) की मांग उठाई थी.

कल महाराष्ट्र में होगा फ्लोर टेस्ट

महाराष्ट्र में कल यानी गुरुवार को फ्लोर टेस्ट होगा. महाराष्ट्र में कल विधानसभा का विशेष सत्र बुला लिया गया है. राज्यपाल ने साफ कहा है कि इसका एजेंडा सीएम के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव है. फ्लोर टेस्ट कल शाम पांच बजे तक किया जा सकता है.

कल बागी विधायक लौटेंगे मुंबई

गुवाहाटी में कामाख्या मंदिर के दर्शन के बाद एकनाथ शिंदे ने कहा कि हम लोग कल मुंबई जाएंगे और फ्लोर टेस्ट में हिस्सा लेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मंदिर में उन्होंने महाराष्ट्र के लोगों के लिए प्रार्थना की.

महाराष्ट्र में बीजेपी एक्टिव

महाराष्ट्र की सिसायत को लेकर मंगलवार दिल्ली, गुवाहाटी से लेकर मुंबई तक हलचल देखने को मिली. बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस पहले दिल्ली गए. जहां उन्होंने अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात की. इसके बाद शाम को वो मुंबई लौटे और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिले. राज्यपाल से मुलाकात के बात फडणवीस ने कहा कि,

“राज्य में जो परिस्थिति दिखाई पड़ती है इसमें शिवसेना के 39 विधायक बाहर हैं और लगातार कह रहे हैं कि हम कांग्रेस, NCP की सरकार में नहीं रहना चाहते. इसका मतलब ये 39 विधायक सरकार के साथ नहीं हैं या महा विकास अघाडी को समर्थन नहीं देना चाहते. राज्यपाल जी को हमने कहा है चूंकि सरकार अल्पमत में दिखाई पड़ती है इसलिए तुरंत सरकार को निर्देश दिया जाए कि मुख्यमंत्री फ्लोर टेस्ट करें और अपना बहुमत सिद्ध करें.”

देर रात बीजेपी की मीटिंग

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच बीजेपी पूरी तरह से एक्टिव हो गई है. देर रात देवेंद्र फडणवीस के आवास पर बीजेपी नेताओं की बैठक हुई. बताया जा रहा है कि आगे की रणनीति पर चर्चा हुई है. बैठक में महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल, बीजेपी MLC प्रवीण दारेकर और बीजेपी के अन्य नेता पार्टी नेता मौजूद थे.

आज फिर उद्धव कैबिनेट की बैठक

सियासी संकट के बीच आज फिर महाराष्ट्र सरकार कैबिनेट की बैठक होगी. ये बैठक दोपहर बाद होगी. मंगलवार को भी राज्य कैबिनेट की बैठक हुई थी. माना जा रहा है कि कैबिनेट की बैठक में सरकार बचाने को लेकर चर्चा हो सकती है.

Related posts

यदि ट्रम्प को ब्लॉक कर सकते हो तो हिंदू देवी-देवताओं पर कमेंट करने वालों को क्यों नहीं: दिल्ली हाई कोर्ट की Twitter को फटकार

Such Tak

तजिंदर बग्गा आज 3 बजे केजरीवाल के घर के आगे फिर करेंगे प्रदर्शन, कल गिरफ्तारी पर 3 राज्यों में चला था हाई वोल्टेज ड्रामा

Such Tak

शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे पर सीएम एकनाथ शिंदे ने कसा तंज, कहा- ऑटोरिक्शा ने मर्सिडीज को पीछे छोड़ दिया

Such Tak