05/02/2023
देश राजनीति

उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद बीजेपी की बैठक आज, देवेंद्र फडणवीस करेंगे बड़ी घोषणा

महाराष्ट्र की सियासत में एक बार फिर बड़ा बदलाव देखने को मिला है। उद्धव ठाकरे ने फ्लोर टेस्ट से पहले ही राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को अपना इस्तीफा दे दिया है। उद्धव के इस्तीफे के बाद कयास लग रहे हैं कि बीजेपी अब महाराष्ट्र में सरकार बना सकती है। ऐसे में आज देवेंद्र फडणवीस बड़ी घोषणा करेंगे।

मुंबई: महाराष्ट्र के सियासी संग्राम में बड़ा बदलाव हुआ है। फ्लोर टेस्ट से पहले ही उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उद्धव ने बुधवार देर रात राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को अपना इस्तीफा सौंपा है। ऐसे में बीजेपी की तरफ से सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है। इसी कड़ी में आज सुबह 11 बजे देवेंद्र फडणवीस के घर कोर ग्रुप की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में सरकार बनाने को लेकर चर्चा होगी।

वहीं इससे पहले उद्धव के इस्तीफे के बाद भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर कहा कि वह गुरुवार को महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम को लेकर अपने अगले कदम के बारे में बताएंगे। जबकि उद्धव के इस्तीफे के बाद मुंबई भाजपा ने भी ट्वीट कर कहा कि ये तो सिर्फ झांकी है, मुंबई महापालिका अभी बाकी है। इसका सीधा मतलब है कि बीजेपी राज्य में सरकार बनाने की तरफ बढ़ रही है और फिर उसकी नजर बीएमसी चुनाव पर भी है।

महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम के बीच खबरें है कि देवेंद्र फडणवीस 1 या 2 जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। इससे पहले देर रात फडणवीस ने विधायकों के साथ बैठक की थी। बैठक में उन्होंने चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुनगंटीवार, आशीष शेलार, चंद्रशेखर बावनकुले, प्रवीण दरेकर, गिरीश महाजन के साथ चर्चा की।

दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे और बीजेपी विधायक नितेश राणे ने कहा कि फडणवीस हमेशा कहते थे कि वह सदन में लौटेंगे और अब समय आ गया है। वह महाराष्ट्र के सीएम के रूप में वापसी करेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने एक बयान में कहा है कि देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे आगे की क्या रणनीति होने वाली है उसे तय करेंगे।

जहालत एक किस्म की मौत है, शिवसेना नेता संजय राउत ने फिर बागियों पर बोला हमला : POLITICAL CRISIS

Related posts

दिल्ली में आज BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के साथ ही PM मोदी का रोड शो, कांग्रेस ने कसा तंज

Such Tak

सुप्रीम कोर्ट का एक से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने पर रोक लगाने से इनकार, याचिका की खारिज

Such Tak

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर: वर्ल्डकप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना

Such Tak