25/09/2022
खेल देश

पीवी सिंधु का बेहतरीन प्रदर्शन, चीन की हान युवेय को हरा सेमीफाइनल में किया प्रवेश

सिंगापुर ओपन सुपर 500 बैडमिंटन सीरीज के विमंस सिंगल्स में भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल मुक़ाबले में चीन की हान युवेय को 2-1 से हरा दिया है। इसी के साथ वह सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। सिंधु को पिछले कुछ टूर्नामेंट में लगातार चीन की ताई जू यिंग से क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें मलेशिया ओपन और मलेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में ताई जू यिंग ने ही हराया था। ऐसे में सेमीफाइनल में जगह बनाने के बाद उन्होंने राहत की सांस ली है।

मैच के पहले सेट में चीनी खिलाड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और सिंधु पर लगातार दवाब बनाते हुए उन्हें 17-21 से हारा दिया। इस हार के बाद सिंधु ने दूसरे गेम में जोरदार वापसी की और हान युवेय को लय में आने का कोई मौका नहीं दिया।

सिंधु ने इस मैच में हान युवेय को 21-11 के बड़े अंतर से हराया और चीनी खिलाड़ी का कॉन्फिडेंस हिला दिया। यहां से सिधु की जीत लगभग तय थी। बस उन्हें हान युवेय को वापसी का कोई मौका नहीं देना था और सिंधु ने ऐसा ही किया।

कनाडा में सिख नेता रिपुदमन की हत्‍या, विमान बम धमाके में आया था नाम

आखिरी गेम में हान युवेय एक नई ऊर्जा के साथ आई और सिंधु को कड़ी टक्कर दी। इस आखिरी मुक़ाबले में दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। हान युवेय हार मानने को तैयार नहीं थीं। हालांकि, आखिरी कुछ क्षणों में सिंधु ने बेहतर खेल दिखाते हुए गेम और मैच अपने नाम किया। सिंधु ने पलटवार करते हुए उन्हें यह गेम 21-19 से हरा दिया। इस हार के साथ हान युवेय का सफर समाप्त हुए और सिंधु सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं।

इससे पहले प्री-क्वार्टर फाइनल राउंड में तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधु ने वियतनाम की वर्ल्ड नंबर-59 थुई लिन गुयेन को मुश्किल मैच में तीन गेम तक चले मुकाबले में 19-21, 21-19, 21-18 से हराया था।

एफिल टॉवर से भी ज्यादा स्टील लगेगा राजस्थान रिफाइनरी में

Related posts

राजस्थान बीजेपी में हलचल : भाजपा नेताओ की दिल्ली में बैठक

Such Tak

BMC के खिलाफ केस में कंगना को मिली राहत, मुंबई उच्च न्यायलय ने कहा- ‘गलत इरादे से हुई तोड़फोड़’

Web1Tech Team

हिजाब विवाद : कर्नाटक में बिगड़ रहे हालत, कॉलेजों में हिंसक प्रदर्शन

Web1Tech Team