22/09/2022
खेल देश

कावाकामी को सीधे सैटों में 2-0 से हराकर फाइनल में बनाई जगह , पीवी सिंधु का जोरदार प्रदर्शन

सिंगापुर ओपन सुपर 500 बैडमिंटन सीरीज के विमंस सिंगल्स में भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने फाइनल में जगह बना ली है। सिंधु ने जापानी की साएना कावाकामी को सीधे सैटों में हराते हुए 2-0 से सेमीफाइनल मुक़ाबला अपने नाम कर लिया। पिछले कुछ टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करने वाली सिंधु अब खिताब से मात्र एक कदम दूर हैं।

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने 32 मिनट तक चले इस मैच में जापानी खिलाड़ी को वापसी का कोई मौका नहीं दिया। पहले मिनट से सिंधु ने मैच में कड़ी पकड़ बनाई और कावाकामी को 21-15 , 21- 7 के बड़े अंतर से हरा दिया।

सिंधु ने कावाकामी के खिलाफ चार साल बाद मैच खेला है। आखिरी बार दोनों खिलाड़ी 2018 में चीन ओपन में आमने सामने आए थे। तब भी कावाकामी को मुंह की खानी पादी थी। सिंधु और कावाकामी के बीच इसको मिलकर अबतक 3 मुक़ाबले हुए हैं और हर बार भारतीय शटलर उनपर भारी पड़ी हैं।

हरी-भरी घाटियां, उफनतीं नदियां; पहाड़ों से गिरते झरनों की खूबसूरती : उदयपुर में भरे झील और बांधे

पहले मैच में कावाकामी ने सिंधु को परेशान करने की पूरी कोशिश की। जापानी खिलाड़ी में मुश्किल जगहों पर शॉट्स मारे। लेकिन सिंधु ने बिना कोई गलती किए उन्हें मुंह तोड़ जवाब दिया। इस दौरान सिंधु ने दो वीडियो रेफरल भी लिए और दोनों की उनके फ़ेवर में आए। जिस से कावाकामी की हिम्मत और भी टूट गई।

दूसरे गेम में कावाकामी का संघर्ष जारी रहा। वह शटल को नियंत्रित करने में विफल रही औरउन्होंने सिंधु को 0-5 की आसान बढ़त दे दी। इसके बाद सिंधु ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और ये सेट 21- 7 के बड़े अंतर से जीता।

अगर वे फाइनल मुक़ाबला जीतती हैं तो यह इस साल का उनका पहला सुपर 500 खिताब होगा।

पीवी सिंधु का बेहतरीन प्रदर्शन, चीन की हान युवेय को हरा सेमीफाइनल में किया प्रवेश

Related posts

गुजरात के 6 जिलों में भारी बारिश से बाढ़ से हालात, स्कूल-कॉलेज बंद; राजस्थान, महाराष्ट्र और एमपी में भी अलर्ट

Such Tak

जहांगीरपुरी: सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर, दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर सवाल

Such Tak

शिंदे सरकार का आते ही ठाकरे पर वार,मेट्रो कारशेड का फैसला पलटा,पवार को IT नोटिस

Such Tak