05/02/2023
देश राजनीति

सोनिया गांधी की आज फिर ED के सामने पेशी : कांग्रेस करेगी विरोध प्रदर्शन

सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) कार्यालय में दूसरे राउन्ड की पूछताछ के लिए पेश होना है। इससे पहले कांग्रेस ने पार्टी के नेताओं के साथ बैठक बुलाई है। इस बैठक में कार्यकर्ताओं से देशभर में शांतिपूर्ण सत्याग्रह करने को कहा गया है।

दरअसल, गांधी परिवार के स्वामित्व वाले नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की ED जांच कर रही है। इसी मामले में सोनिया गांधी से मंगलवार को दूसरे राउन्ड की पूछताछ की जा सकती है। 26 जुलाई को सोनिया गांधी जांच एजेंसी के समक्ष दोपहर में पेश हो सकती हैं। इससे पहले उन्हें पूछताछ के लिए सोमवार को तलब किया गया था लेकिन उन्होंने इसे एक दिन और के लिए टाल दिया था।

इस पूछताछ से पहले कांग्रेस ने अपने पार्टी के नेताओं के साथ बैठक की। बैठक में इस मुद्दे पर रणनीति बनाने को लेकर चर्चा की गई। इसमें पार्टी के कई बड़े नेता शामिल हुए। कांग्रेस ने कहा है कि वह इस मुद्दे का विरोध करने के लिए एक राष्ट्रव्यापी “सत्याग्रह” करेगी।

कांग्रेस प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने इस मामले पर कहा, “हम गांधी परिवार को झूठे मामले में निशाना बनाए जाने के विरोध में महात्मा गांधी की प्रतिमा या किसी अन्य उपयुक्त स्थान के सामने देश भर में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेंगे।”

बता दें कि 21 जुलाई को सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय ने सोनिया गांधी से दो घंटे तक पूछताछ की थी। इस दौरान कांग्रेस के नेताओं ने खूब विरोध प्रदर्शन किया था।

खान मंत्री प्रमोद भाया की भरत सिंह को सीधी सपाट भाषा में दो टूक

Related posts

आफताब को शक था श्रद्धा किसी और के साथ इनवॉल्व हो जाएगी, इसलिए की हत्या, आफताब पॉलीग्राफ टेस्ट जारी, नार्को टेस्ट 1 दिसंबर को

Such Tak

अवैध खनन से दुखी संत का आत्मदाह:80% झुलसे बाबा विजय दास, खदान बंद कराने 551 दिन से आंदोलन कर रहे थे

Such Tak

कौन हैं सुप्रीम कोर्ट-मोदी सरकार के बीच खींचतान में फंसे नए चुनाव आयुक्त ‘अरुण गोयल’

Such Tak