06/10/2022
देश राजनीति

सोनिया गांधी से ED की पूछताछ खत्म, हिरासत में लिए गए कांग्रेस सांसद कर दिए रिहा

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीसरे दिन की पूछताछ खत्म हो गई है. जानकारी के मुताबिक आगे सोनिया को पूछताछ के लिए ईडी के ऑफिस नहीं जाना होगा.

ईडी द्वारा पूछताछ और संसद से सस्पेंशन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस सांसदों और नेताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया था और उन्हें किंग्सवे कैंप में रखा गया था. फिलहाल उन्हें पुलिस ने रिहा कर दिया है.

जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस द्वारा विजय चौक से राष्ट्रपति भवन तक विरोध मार्च निकाले जाने के दौरान पुलिस ने कांग्रेस सांसदों और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया था.

कांग्रेस कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया.पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के दौरान कांग्रेस सांसद के. सी. वेणुगोपाल ने कहा कि 23-24 सांसदों को संसद में निष्कासित कर दिया गया और हमें सड़क पर प्रदर्शन करने नहीं दिया जा रहा.उन्होंने आगे कहा कि यहां पर पुलिसिया राज चलाया जा रहा है. कल इन्होंने हमें रोका था आज भी रोक रहे हैं लेकिन हम इसके खिलाफ लड़ते रहेंगे.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि महंगाई पर चर्चा की मांग करने वालों को सस्पेंड किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने सरकार पर ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया.उन्होंने कहा, ‘आज जो दोनों सदनों से 23 सांसदों को निलंबित किया गया है उन्हें इस आदेश को वापस लेना चाहिए. जो लोग महंगाई पर चर्चा की मांग कर रहे हैं उन्हें सस्पेंड कर आवाज बंद करने का काम ठीक नहीं है. इसके लिए हम लड़ेंगे.’

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि देश के अंदर ईडी का आतंक है और इस पर जल्द फैसला होना चाहिए उन्होंने कहा, ‘पहले राहुल गांधी को बुलाया गया. 5 दिन तक लगातार पूछताछ की गई अब सोनिया गांधी को बुलाया गया. देश के अंदर जो ईडी का आतंक है इसका फैसला जल्द होना चाहिए. हम चाहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले में जल्द फैसला करे.’

विजय चौक पर पुलिस ने राहुल को हिरासत में लिया; पायलट बोले- आवाज कुचलने की कोशिश है

Related posts

डिप्टी CM की कुर्सी, 9 विभाग—‘बगावत सफल’ होने पर BJP के पास एकनाथ शिंदे के लिए क्या ऑफर है

Such Tak

महाराष्ट्र : शिवसेना विधायक की पत्नी ने किया सुसाइड

Such Tak

उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा ने दाखिल किया नामांकन

Such Tak