01/10/2022
देश राजनीति

त्रिपुरा में भी BJP ने चुनाव से पहले CM बदला:माणिक साहा होंगे नए CM, फैसले से नाराज विधायकों का बैठक के बाद हंगामा

माणिक साहा त्रिपुरा के मुख्यमंत्री अगले मुख्यमंत्री होंगे। विधायक दल की बैठक में सीएम पद के लिए माणिक का नाम तय किया गया है। लेकिन कुछ विधायक माणिक के सीएम बनने से नाराज दिखे। उन्होंने बैठक के बाद जमकर हंगामा किया। वहीं बिप्लब देब ने अगले सीएम माणिक साहा को बधाई दी।

बिप्लब देब ने शनिवार शाम 4:30 बजे इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफे के बाद बिप्लब ने कहा, 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी करनी है। यह भी बोले कि इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत भी हो चुकी है।

बिप्लब बोले- पार्टी सबसे ऊपर और मैं निष्ठावान कार्यकर्ता

इस्तीफे के तुरंत बाद मीडिया के सामने आए बिप्लब ने कहा, “पार्टी सर्वोपरि है और मैं एक निष्ठावान कार्यकर्ता हूं। हाईकमान ने मुझ पर भरोसा जताया था और अब इस्तीफा देने के लिए कहा है इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया। इस बारे में मैंने पीएम मोदी और अमित शाह से बात कर ली है। उन्होंने कहा कि अभी चुनाव में देरी है। अब मैं पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करूंगा।”

नया मुख्यमंत्री 2023 चुनाव की तैयारियों के लिहाज से ही तय किया जाएगा। पार्टी इस बार पिछले बार के लोकप्रिय नारे ‘चलो पलटाईं’ से किनारा करते हुए विकास के कामों पर जनता के बीच जाने की योजना बना रही है।\

2018 में त्रिपुरा में पहली बार बनी थी भाजपा सरकार
त्रिपुरा में 2018 में पहली बार भाजपा की सरकार बनी थी, जिसके बाद बिप्लव को मुख्यमंत्री बनाया गया था। सूत्रों के मुताबिक, पिछले महीने करीब 14 भाजपा के विधायकों ने गुट बनाकर हाईकमान से शिकायत की थी। हर बार बिप्लब देव की काबिलियत को लेकर निशाना साधा गया। हालांकि, उस वक्त कोई फैसला नहीं लिया गया था। अब चुनाव को देखते हुए पार्टी ने सख्त कदम उठा लिया है।

Related posts

मुंबई में भारी बारिश से जगह-जगह पानी भरा, बस, ट्रेनें प्रभावित; दिल्ली में येलो अलर्ट जारी : देश में मानसून सक्रिय, कई राज्यों भारी बारिश

Such Tak

कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन बना दुनिया के लिए चिंता का सबब,और भारत सरकार ने बुलाई थी आपत बैठक

Web1Tech Team

मंत्री मुरारीलाल का BJP-RSS पर आरोप:कहा: राम इनकी बापौती नहीं, इन्होंने करौली व दिल्ली में दंगे करवाए

Such Tak