25/09/2022
देश मनोरंजन

दिग्गज डायरेक्टर टी. रामाराव नहीं रहे: 70 फिल्मों का डायरेक्शन किया,

बुधवार सुबह तमिल और हिंदी फिल्मों के दिग्गज डायरेक्टर टी. रामाराव का 84 साल की उम्र में निधन हो गया। वे लंबे समय से बीमार थे। टी. रामाराव ने हिंदी और तमिल मिलाकर कुल 70 फिल्मों का डायरेक्शन किया। तमिल सुपरस्टार रजनीकांत को फिल्म अंधा कानून से हिंदी फिल्मों में लाने वाले डायरेक्ट टी. रामाराव ही थे।

80 के दशक में टी. रामाराव और जीतेंद्र की जोड़ी को ब्लॉकबस्टर फिल्मों की गारंटी माना जाता था। दोनों ने साथ में एक के बाद एक 9 फिल्में बनाईं, जिनमें हकीकत, जुदाई, एक ही भूल, लोक-परलोक, मांग भरो सजना, सदा सुहागन और मजबूर जैसी फिल्में शामिल हैं। जीतेंद्र को बड़ा स्टार बनाने में टी. रामाराव की अहम भूमिका रही है।

अनुपम खेर ने दी श्रद्धांजली
टी. रामाराव के निधन पर अभिनेता अनुपम खेर ने शोक जताया है। अनुपम ने रामा राव को याद करते हुए दयालु और अच्छे विचारों वाला व्यक्ति बताया। सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, “फिल्ममेकर और एक अच्छे दोस्त टी रामा राव जी के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। आखिरी रास्ता और संसार जैसी फिल्मों में उनके साथ काम करना मेरे लिए सौभाग्य रहा। वह दयालु और प्रभावशाली व्यक्ति थे। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम शांति।”

1979 से की हिंदी फिल्मों में शुरुआत
रामाराव ने 1979 में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा और कई बड़े सितारों के साथ काम किया। उन्होंने अमिताभ बच्चन, जीतेन्द्र, संजय दत्त, मिथुन चक्रवर्ती से लेकर अनिल कपूर और गोविंदा तक सारे बड़े सितारों के साथ फिल्में की। टी रामाराव ही रजनीकांत को तमिल फिल्मों से हिंदी सिनेमा में लाए थे। रजनीकांत ने हिंदी फिल्मों में रामाराव की फिल्म ‘अंधा कानून’ से शुरुआत की थी।

34 हिंदी फिल्मों का डायरेक्शन किया
टी. रामाराव ने करीब 34 हिंदी फिल्मों का डायरेक्शन किया। इनमें सबसे ज्यादा फिल्में जीतेंद्र के साथ कीं। अंधा कानून, खतरों के खिलाड़ी, नाचे मयूरी, जॉन-जॉनी-जनार्दन, इंसाफ, मुकद्दर का बादशाह, मैं इंतकाम लूंगा जैसी सुपरहिट फिल्में भी बनाईं।

Related posts

सुकेश केसः ED ने जब्त की जैकलीन की 7 करोड़ की संपत्ति, कॉनमैन से करोड़ों के गिफ्ट ले फंसीं

Such Tak

पटना में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस पर हमला : SP समेत कई पुलिसवाले घायल; 70 घरों पर चल रहा बुलडोजर, 2000 जवान तैनात

Such Tak

CM और डिप्टी CM का शपथ ग्रहण राजभवन में कल दोपहर 2 बजे होगा : बिहार

Such Tak