06/10/2022
खोज खबर

खरगोन हिंसा के बाद 45 मकानों और दुकानों पर चले बुल्डोजर

दंगाइयों को चिह्नित किया जा रहा है. जिस-जिस घर से पत्थर आए हैं, उस घर को पत्थर का ढेर बनाएंगे- नरोत्तम मिश्रा

राम नवमी (Ram Navmi) के दिन मध्य प्रदेश के जिला खरगोन (Kahrgone) में हुई हिंसा, आगजनी और पत्थरबाजी के बाद जिले में जगह-जगह कार्रवाई होती देखी गई है. सोमवार, 11 अप्रैल कई जगहों पर को कुछ दुकानों और मकानों पर बुल्डोजर चला दिया गया.

सोमवार को प्रशासन द्वारा की गई कार्यवाही में अब तक कुल 45 मकानों-दुकानों पर एक्शन लिया गया है. कुछ क्षेत्र में 16 मकान और 29 दुकानें तोड़ी गई. मोहन टॉकीज खरगोन में चार मकान और तीन दुकानों पर बुल्डोजर चला. खसखस बाड़ी क्षेत्र खरगोन में 12 मकान और 10 दुकानों पर कार्रवाई की गई. गणेश मंदिर के पास खरगोन में एक दुकान सहित कुल 16 इमारतें, औरंगपुरा खरगोन में तीन दुकानें तोड़ी गई. तालाब चौक खरगोन में 12 दुकानें तोड़ी गई.

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा था, “वर्तमान में खरगोन में शांति है. पर्याप्त पुलिस बल मौजूद है. कर्फ्यू लगा हुआ है. लगातार दंगाइयों को चिह्नित किया जा रहा है. जिस-जिस घर से पत्थर आए हैं, उस घर को पत्थर का ढेर बनाएंगे. इस मामले में सरकार पूरी तरह से सख्त है. प्रदेश में शांति व्यवस्था बिगाड़ने का किसी को कोई अधिकार नहीं है. हम न ही किसी को बिगाड़ने देंगे.”

शासन द्वारा की जा रही इस कार्रवाई पर जिला कलेक्टर ने कहा था कि अवैध निर्माण को हटाया जा रहा है, लेकिन गृह मंत्री के बयान इसके अलर्ट हैं.

11 अप्रैल को इंदौर कमिश्नर ने ट्वीट किया, जिसमें इंदौर संभागायुक्त डॉ पवन शर्मा ने बताया कि, “जिन लोगों ने नुकसान किया है, उनसे भरपाई करवाई जाएगी, दंगे और उपद्रव के मामले में सरकार की जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी है. अब तक 84 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. कार्यवाही निरंतर जारी है.”

 

Related posts

GST में आते ही पेट्रोल 33 रुपए और बीयर 17 रुपए सस्ती मिलेगी; जानिए अगले 2 दिनों में क्या-क्या बदल सकता है : मेगा न्यूज़

Such Tak

साइना नेहवाल और पारूपल्ली कश्यप ने मुख्यमंत्री से भेंट की

Web1Tech Team

ज्ञानवापी: मस्जिद के अंदर मिला शिवलिंग; कोर्ट का आदेश- प्रशासन शिवलिंग वाली जगह को तुरंत सील करके उसे सुरक्षा में ले

Such Tak