06/10/2022
खोज खबर देश

बिजली के हाईटेंशन तार की चपेट में आने से पांच महिला मज़दूर ज़िंदा जलीं : आंध्र प्रदेश

आंध्र प्रदेश के श्री सत्य साईं जिले में गुरुवार सुबह कुछ मज़दूर ऑटो में भर कर एक खेत पर काम करने जा रहे थे, रास्ते में हाईटेंशन बिजली की तार टूट कर ऑटो पर गिर गई. दो घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है|

आंध्र प्रदेश के सत्य साई जिले में गुरुवार को सुबह बिजली के हाईटेंशन तार के एक ऑटो पर गिरने से उसमें भीषण आग गई और वाहन में सवार पांच महिला कृषि मजदूर जिंदा जल गईं और ड्राइवर समेत दो अन्य जख्मी हो गए.

धर्मावरम के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) रामकंठ ने फोन पर बताया कि आग लगने के बाद ऑटो चालक समेत छह व्यक्ति गाड़ी से बाहर कूद गए. उन्होंने बताया कि दो घायलों को धर्मावरम और अनंतपुरमू के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

रामकंठ ने कहा, ‘एक किसान ने मजदूरों को अपने खेत में काम पर लगाया हुआ था. वे सात सीटों वाले ऑटो में पास के गांव की ओर जा रहे थे. तभी हाईटेंशन तार टूट कर ऑटो पर गिर गया और उसमें आग लग गई.’

इस घटना में पांच महिलाएं जिंदा जल गईं जिनकी उम्र 30-35 साल के बीच थी, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से झुलस गईं. डीएसपी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.

आंध्र प्रदेश दक्षिणी बिजली वितरण कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक हरनाध ने बताया कि एक गिलहरी बिजली के खंभे पर चढ़ गई जिससे शॉर्ट सर्किट हुआ और हाईटेंशन तार टूट गया.

उन्होंने कहा कि तकनीकी समिति दुर्घटना के कारणों की जांच कर रही है और सतर्कता समिति भी जांच करेगी.

उन्होंने कहा, ‘हम मृतकों के परिजनों के लिए पांच-पांच लाख रुपये और घायलों के लिए दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि का ऐलान कर रहे हैं. ऐसी घटना दोबारा न हो, इसके लिए हम कदम उठाएंगे.’

न्यूज मिनट की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना सुबह करीब 7:30 बजे हुई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिजली का तार चिल्लाकोंडायपल्ली की ओर जाने वाली गंदगी से भरी सड़क पर नीचे लटका हुआ था, जिसके चपेट में ऑटो आ गया.

स्थानीय निवासियों ने शिकायत की है कि घटना बिजली विभाग की लापरवाही के कारण हुई है. यह क्षेत्र आंध्र प्रदेश दक्षिणी बिजली वितरण कंपनी लिमिटेड (एपीएसपीडीसीएल) के दायरे में आता है.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘हमने अभी तक पीड़ितों की पहचान नहीं की है. उनकी शिनाख्त के बाद उनके परिवारों को सूचित किया जाएगा. स्थानीय लोगों से शिकायत मिलने के बाद लापरवाही से मौत का मामला दर्ज किया जाएगा.’

आंध्र प्रदेश के राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन, मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी और विपक्ष के नेता एन चंद्रबाबू नायडू ने त्रासदी पर दुख व्यक्त किया.

Commercial LPG Cylinder के दाम 198 रूपये घटे, एक साल में कितने बदले रेट?

Related posts

मध्य प्रदेश: खरगोन में फिर हुई पत्थरबाजी, SP बोले- होगी सख्त कार्रवाई

Such Tak

संघ की विजयदशमी में पहली बार महिला चीफ गेस्ट : भागवत बोले- आबादी में धार्मिक असंतुलन

Such Tak

भोपाल में 2 घंटे में 3 इंच बारिश, अजमेर में 11 साल का रिकॉर्ड टूटा : देश के 11 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

Such Tak