08/02/2023
खोज खबर बारा विशेष राजनीति राजस्थान

बारां: अफीम किसानों की पीड़ा को लेकर कैबीनेट मंत्री प्रमोद भाया ने लिखा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र

बारां जिले के अफीम किसानों को राहत प्रदान किए जाने की मांग को लेकर राज्य के खान, पेट्रोलियम एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया द्वारा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखा है।


मंत्री प्रमोद जैन भाया द्वारा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को बारां जिले के छबडा एवं छीपाबडौद क्षेत्र के किसानों द्वारा प्रस्तुत प्रार्थना पत्र का हवाला देते हुए 22 दिसम्बर को लिखे गए अपने पत्र में अवगत करवाया गया कि अफीम नीति के तहत वर्ष 2022-23 के पट्टे लेकर अफीम फसल की किसानों द्वारा बुवाई की गई किन्तु 40 दिन पश्चात ही नारकोटिक्स विभाग द्वारा अफीम की खड़ी फसल को नष्ट करने का दबाव बनाया जा रहा है तथा इस कारण जिले के किसानों को काफी आर्थिक नुकसान होना संभावित है।
मंत्री भाया ने कहा कि क्षेत्र के किसानों ने उन्हें अफीम की फसल को नष्ट नही करके लुवाई व चिराई की स्वीकृति दिलवाने तथा नई अफीम नीति बनाकर 10 आरी अफीम के पट्टे जारी करने एवं वर्ष 1996 से 2022-23 तक के सभी टूटे हुए लाइसेन्स को बहाल करवाने हेतु निवेदन किया है।
मंत्री भाया द्वारा किसान भाईयों के हितों को ध्यान में रखते हुए इस संबंध में नियमानुसार कार्यवाही हेतु संबंधित को निर्देषित कर अफीम किसानों को राहत प्रदान किए जाने का लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से आग्रह किया गया है।

 

Related posts

रैपिड एंटीजन टैस्ट में 8 लोग और निकले पाॅजीटिव

Web1Tech Team

चंबल हादसे की दर्दभरी कहानी:एक ही दिन थी 3 बहनों की शादी, लेकिन सबसे छोटी बहन के दूल्हे ने जान गंवा दी; मातम में बदली खुशियां

Such Tak

पार्टी को 104 सीटें मिलीं; 132 सीटें जीतकर AAP ने बहुमत हासिल किया :15 साल बाद MCD की सत्ता से भाजपा आउट

Such Tak