08/02/2023
खोज खबर बारा विशेष मौसम हाडोती आँचल

बारां: जिले में रोक के बावजूद बिक रहा चाइनीज मांझा: नगर परिषद टीम ने की छापेमारी, 100 से अधिक चरखियां जब्त

जिलेभर में प्रतिबंध के बावजूद भी चाइनीज मांझे की बिक्री जोरों पर है। शहर समेत ग्रामीण और कस्बाई इलाकों में दुकानों पर चाइनीज मांझे की बिक्री की जा रही है। चाइनीज मांझे में उलझने से हर दिन कई पक्षी घायल हो रहे हैं। इसको देखते हुए नगर परिषद की टीम ने चाइनीज मांझे की बिक्री पर रोक लगाने और कार्रवाई के लिए अभियान शुरू किया है। इसके तहत टीम ने मंगलवार को कई दुकानों पर छापेमार कार्रवाई की। टीम को देखकर अधिकांश दुकानदारों ने चाइनीज मांझे की चरखियां छिपा दी। फिर भी टीम ने कई दुकानों से चाइनजी मांझे की 100 से अधिक चरखियां जब्त की।

नगर परिषद एसआई नरसी स्वामी ने बताया कि कलेक्टर और आयुक्त के निर्देशानुसार टीम ने मंगलवार को शहर में विभिन्न जगहों पर पतंग की दुकानों पर छापा मारा और चाइनीज मांझा और चरखियां जब्त की है। उन्होंने बताया कि शहर की लंका कॉलोनी, दीनदयाल पार्क, मांगरोल रोड, माथना तिराहे, नगर पालिका कॉलोनी सहित शहर के विभिन्न स्थानों से करीब 100 से अधिक चरखी चाइनीज मांझा जब्त किया है। आमजन को भी चाइनीज मांझे से होने वाले नुकसान, चाइनीज मांझा नहीं रखने और नहीं बेचने के बारे में भी समझाइश की गई।

 

Related posts

युवक कांग्रेस का युवा कार्यकर्ता सम्मेलन अंता में सम्पन्न कांग्रेस कार्यकर्ता परिवार, सुख-दुख में हमेषा खडा हूं-भाया समाज सेवा करना ही जीवन का उद्वेष्य-उर्मिला जैन

Such Tak

गुजरात में जहरीली शराब , अब तक 19 की मौत, दर्जनों की हालत गंभीर

Such Tak

अमरनाथ गुफा के पास बादल फटा, करीब 10 हजार लोग गुफा के पास मौजूद; 5 से 6 लोगों की मौत की खबर

Such Tak