08/02/2023
खोज खबर बारा विशेष हाडोती आँचल

बारां: 91 करोड़ से बनेगा 7 मंजिला मेडिकल कॉलेज अस्पताल: 1 महीने में शुरू होगा काम, जिला अस्पताल से हटेंगे डॉक्टर्स के पुराने क्वाटर्स

शहर के जिला अस्पताल परिसर में मेडिकल कॉलेज के दूसरे चरण के तहत करीब 91 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा। इसको लेकर आरएसआरडीसी की ओर से टेंडर प्रक्रिया पूरी कर दी है। टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के साथ मंगलवार को टेक्निकल बिड खोल दी है। अब जल्द ही फाइनेंशियल बिड खोलने व मुख्यालय से स्वीकृति के बाद फर्म को वर्क ऑर्डर जारी किए जाएंगे। ऐसे में जनवरी के अंतिम सप्ताह तक जिला अस्पताल परिसर में पुराने डॉक्टर्स क्वार्टर्स को तोड़कर यहां मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

कुल 325 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत
आरएसआरडीसी के परियोजना निदेशक मनोज माथुर ने बताया कि बारां जिला मुख्यालय पर मेडिकल कॉलेज निर्माण को लेकर कुल 325 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत है। इसको लेकर प्रथम फेज में करीब 99 करोड़ की लागत से मेलखेड़ी रोड पर आवंटित जमीन पर मेडिकल कॉलेज का एडमिन ब्लॉक व दो हॉस्टल आदि निर्माण कार्य प्रस्तावित है। जिनका निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। फिलहाल मौके पर फाउंडेशन का कार्य लगभग पूरा हो गया है। साथ ही अब विभाग ने दूसरे फेज में जिला अस्पताल परिसर में 91 करोड़ रुपए की लागत से मेडिकल कॉलेज अस्पताल के निर्माण को लेकर भी तैयारियां शुरू कर दी है।

240 बेड अस्पताल भवन के लिए 91 करोड़ रुपए स्वीकृत
पिछले दिनों राज्य सरकार ने बहुप्रतीक्षित मेडिकल कॉलेज के 240 बेड अस्पताल भवन के लिए 91 करोड़ रुपए स्वीकृत किए थे। इसके निर्माण को लेकर डीपीआर और सीपीआर तैयार कर ली गई है। निर्माण को लेकर टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली है। प्राप्त निविदाओं की तकनीकी बिड मंगलवार को खोली जा चुकी है। अब तीन-चार दिन में फाइनेंशियल बिड भी खोली जाएगी। मुख्यालय से स्वीकृति के बाद संवेदक को वर्क ऑर्डर जारी कर दिए जाएंगे। करीब एक महीने बाद निर्माण कार्य शुरू होने की उम्मीद है।

Related posts

शरद यादव को अमित शाह-राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि: MP में कल अंतिम संस्कार, भावुक लालू बोले- ऐसे अलविदा नहीं कहना था भाई

Such Tak

बीडीसी बमसन के 23 वार्डों में से 8 अनारक्षित

Web1Tech Team

जयपुर में बनेंगे चार बस स्टैंड, हजारों यात्रियों को मिलेगा लाभ

Such Tak