08/02/2023
खोज खबर राजनीति राजस्थान हाडोती आँचल

झालावाड़ में भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियां जोरों पर, मुख्यमंत्री के साथ प्रभारी मंत्री प्रमोद भाया ने लिया जायजा

जिला मुख्यालय पर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आने से पूर्व यात्रा मार्ग की साफ-सफाई की जा रही है। यात्रा के साथ चलने वाली भीड़ को आवागमन में कोई बाधा ना हो इसको लेकर प्रशासन की ओर से अस्पताल के बाहर सर्विस लेन पर अव्यवस्थित दुकानें लगाकर खड़े होने वाले दुकानदारों को यहां से हटा दिया गया है। इसके बाद यह मार्ग खुला-खुला सा नजर आया।

झालरापाटन के गिंदोर मार्ग से नेशनल हाईवे 52 पर कृषि विज्ञान केंद्र तक अव्यवस्थित यातायात और अतिक्रमण को प्रशासन की ओर से समझाइश कर हटाया गया। इस मार्ग में जगह-जगह चाय पानी के ठेले, मिस्त्री की दुकान, रोटी-सब्जी की दुकानें समेत यहां खड़े होने वाले ठेले से सर्विस लेन समेत हाईवे से निकलना भी परेशानी बना हुआ था। पदयात्रा मार्ग होने से सख्ती की बजाए समझाइश कर मार्ग से अतिक्रमण हटाए गए हैं।

राहुल गांधी की पदयात्रा एमपी के सोयत होते हुए चवली से प्रवेश करेगी और झालावाड़ शहर के खेल स्टेडियम में रात्रि विश्राम के बाद 5 दिसंबर को सुबह 6 बजे रवाना होगी, जो शहर के हाईवे से गुजरेगी। नगर परिषद के सहायक अभियंता पुरुषोत्तम ने बताया कि शहरी गारंटी और योजना के श्रमिक लगातार पिछले 10 दिन से सड़क मार्ग पर काम कर रहे हैं। वहीं, यह मार्ग पूरी तरीके से व्यवस्थित नजर आ रहा है।

हाईवे पर पोल पर लगाए झंडे
यात्रा मार्ग पर डिवाइडर के मध्य लगे पोल पर पदयात्रा को लेकर पार्टी की ओर से झंडे लगाए गए हैं। साथ ही स्थानीय कांग्रेसियों ने भी अपने पोस्टर्स लगाए हैं। वहीं, नगर परिषद की ओर से शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत श्रमिक लगाकर करीब 10 दिन से साफ-सफाई और मरम्मत के कार्य कराए जा रहे हैं।

 

Related posts

गेंदबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन, इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हरा फाइनल में बनाई जगह

Such Tak

बिहार की जनता ने विकास की राह चुन कर प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जताई आस्था : धूमल 

Web1Tech Team

कांग्रेस में PK का रोल तय:सोनिया दे सकती हैं रणनीति और गठबंधन का जिम्मा, 2 CM ने दिए एंट्री पर पॉजिटिव संकेत

Such Tak