01/12/2022
खोज खबर देश

बिहार के मोतिहारी में चलती ट्रेन में लगी आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान : ट्रेन में बैठे थे पैसेंजर्स…जलता रहा इंजन

बिहार के मोतिहारी में रविवार को एक पैसेंजर ट्रेन के इंजन में आग लग गई। इस दौरान ट्रेन के अंदर यात्री मौजूद थे। हादसा रक्सौल से नरकटियागंज जा रही ट्रेन में सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर हुआ। रेलवे कर्मचारियों को जैसे ही इसकी भनक लगी, तुरंत ट्रेन रोकी गई। इस दौरान यात्री भी ट्रेन से कूदकर भागने लगे।

ट्रेन के पास मौजूद कर्मचारी भी बोगियों में पहुंचे और लोगों को नीचे उतारा। इसके बाद इंजन से लगी बोगियों को अलग किया गया। अब इन बोगियों को दूसरे इंजन से जोड़कर नरकटियागंज ले जाने की तैयारी है। पैसेंजर भी पूरी तरह सुरक्षित बताए जा रहे।

रोज सुबह 5:30 बजे रक्सौल जंक्शन से चलती है ट्रेन
05541 पैसेंजर ट्रेन रोज सुबह 5:10 बजे रक्सौल जंक्शन से चलती है। इसी दौरान रविवार को ट्रेन जब रक्सौल के भेलाही के पुल संख्या 39 के पास पहुंची तो अचानक उसमें आग लग गई। वहां मौजूद रेलवे कर्मियों ने जब धुआं देखा तो पता लगा कि ट्रेन के इंजन में आग लगी है।

हालांकि कर्मियों के सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से टल गया। कर्मियों ने समय रहते ट्रेन के इंजन को बोगी से अलग कर दिया, जिसके वजह से अन्य बोगी में आग नहीं पकड़ सकी।

क्या कहते है स्टेशन अधीक्षक
रक्सौल स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह बताया कि रोज की तरह सुबह ट्रेन खुली थी। इसी बीच अचानक सूचना मिली कि ट्रेन के इंजन में आग लग गई है। सूचना मिलते ही मौके पर सभी अधिकारी पहुंच गए और समय रहते ट्रेन के इंजन को अलग कर दिया गया है।

हालांकि किसी पैसेंजर और ड्राइवर कुछ नहीं हुआ है। ट्रेन में दूसरा इंजन लगा कर नरकटियागंज ले जाने का प्रयास किया जा रहा हैं। आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है। वही आग कैसे लगी है इसकी जांच कराई जाएगी।

Related posts

खड़गे ने PM मोदी को रावण कहा: बोले- विधायक, सांसद, निगम चुनाव में आपकी सूरत देखी, क्या रावण की तरह 100 मुख हैं ?

Such Tak

उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद बीजेपी की बैठक आज, देवेंद्र फडणवीस करेंगे बड़ी घोषणा

Such Tak

पीवी सिंधु का बेहतरीन प्रदर्शन, चीन की हान युवेय को हरा सेमीफाइनल में किया प्रवेश

Such Tak