08/02/2023
खोज खबर देश राजनीति राजस्थान

3 दिवसीय दौरे पर आज जयपुर पहुंचेंगे जेपी नड्डा: कार्यसमिति की बैठक में कांग्रेस को घेरने के लिए बनाएंगे रणनीति

जयपुर में करेंगे बेटे की शादी..

भारतीय जनता पार्टी चुनावी साल में पूरी तरह सक्रिय हो गई है। अब से कुछ ही देर बाद जयपुर के एंटरटेनमेंट पैराडाइज में BJP की कार्यसमिति बैठक शुरू होने वाली है। जिसके समापन सत्र में आज शाम 5 बजे BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे। चुनावी साल में होने जा रही कार्यसमिति की बैठक में जहां पार्टी की गुटबाजी खत्म करने पर मंथन किया जाएगा।

वहीं 28 जनवरी की PM मोदी की राजस्थान यात्रा की तैयारी और पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूत करने पर चर्चा होगी। इसके साथ ही BJP के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया को भी आज कार्यसमिति की बैठक में आधिकारिक तौर पर एक्सटेंशन मिलने की संभावना है।

इससे पहले रविवार को प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में विधानसभा सत्र के दौरान सरकार को घेरने की रणनीति बनाई गई। वहीं गुटबाजी खत्म कर पार्टी को मजबूत करने की रणनीति पर चिंतन और मंथन किया गया। पदाधिकारियों की बैठक में पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ता को एक्टिव करने पर चर्चा की गई। जिसके तहत पार्टी पदाधिकारियों ने प्रदेशभर में प्रतिनिधि सम्मेलन आयोजित करने का फैसला किया।

वहीं जन-आक्रोश अभियान की तर्ज पर अब जिला स्तर पर कांग्रेस को घेरने के लिए 15 फरवरी से 15 मार्च तक प्रदर्शन और सभा करने का फैसला किया गया। बैठक में नव मतदाता अभियान और फोटो युक्त बूथ समिति तैयार करने पर भी चर्चा की गई।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार सभी मोर्चों पर विफल हो चुकी है। 4 साल के दौरान बजट घोषणाओं में से अब तक 20% वादे भी पूरे नहीं हो पाए हैं। वही पेपर लीक और बेरोजगारी ने प्रदेश के युवाओं को हताश कर दिया है। ऐसे में राजस्थान सरकार की कथनी और करनी के अंतर के खिलाफ राजस्थान BJP सड़क से लेकर सदन तक कांग्रेस के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेगी।

कार्यसमिति बैठक में ये नेता रहेंगे मौजूद
‌BJP प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह, सह प्रभारी विजया राहटकर, प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, पूर्व CM और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उपनेता राजेंद्र राठौड़, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल, कैलाश चौधरी, केंद्रीय चुनाव समिति सदस्य ओम प्रकाश माथुर, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, राष्ट्रीय सचिव अलका गुर्जर के साथ ही कोर कमेटी और कार्यसमिति सदस्य बैठक में मौजूद रहेंगे।

जयपुर की बेटी से हो रही नड्डा के बेटे की शादी
BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बेटे हरीश की शादी जयपुर की रिद्धि से हो रही है। ऐसे में आज कार्यसमिति की बैठक के बाद 25 जनवरी तक नड्डा अपने बेटे हरीश की वैडिंग सेरेमनी के फंक्शंस अटैंड करेंगे। 26 जनवरी को जयपुर से उनका परिवार बहू रिद्धि के साथ ही विदाई लेगा। बता दें कि नड्डा के बेटे की शादी होटल इंडस्ट्री बिजनेसमैन रमाकांत शर्मा की बेटी रिद्धि से हो रही है। 24 और 25 जनवरी को शादी समारोह की अलग- अलग रस्में होंगी। वहीं 25 जनवरी की शाम जयपुर के होटल राजमहल पैलेस वैडिंग सेरेमनी है। जहां शादी का जश्न और डिनर पार्टी का प्रोग्राम है। इसमें कई VVIP मेहमानों के आने की सम्भावना है।

नड्ढा की दोनों बहू राजस्थानी
जेपी नड्डा के दोनों बेटों की शादी का नाता राजस्थान से जुड़ा है। हरीश से पहले फरवरी 2020 में जेपी नड्डा के बड़े बेटे गिरीश नड्डा की शादी हनुमानगढ़ के रहने वाले कारोबारी अजय ज्याणी की बेटी प्राची से हो चुकी है। उस वक्त पुष्कर में गुलाब बाग पैलेस में हिमाचली और राजस्थानी रीति-रिवाज से शादी हुई थी। राजस्थान से विदाई के बाद हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में पैतृक निवास में वधू को गृह-प्रवेश करवाया गया था।

 

Related posts

बिहार के मोतिहारी में चलती ट्रेन में लगी आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान : ट्रेन में बैठे थे पैसेंजर्स…जलता रहा इंजन

Such Tak

महान व्यक्तित्व अटल बिहारी बाजपेयी का नेतृत्व मिलना हमारे लिये सौभाग्य की बात : धूमल 

Web1Tech Team

पांचवें टेस्ट में इतिहास रचने के करीब इंग्लिश टीम, भारत के खिलाफ तोड़ सकती है 45 साल पुराना रिकॉर्ड : इंग्लैंड जीत से 119 रन दूर

Such Tak