08/02/2023
खोज खबर देश राजनीति

खड़गे के कुत्ते वाले बयान पर संसद में हंगामा: BJP ने कहा- माफी मांगे, कांग्रेस अध्यक्ष बोले- जो कहा सही कहा

संसद में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के कुत्ते वाले बयान पर मंगलवार को राज्यसभा में भारी हंगामा हुआ। भाजपा ने खड़गे से माफी की मांग की और कहा कि उन्होंने देश के सामने झूठ पेश करने की कोशिश की। उधर, खड़गे का कहना है कि उन्होंने जो कहा वह सदन के बाहर कहा था।

सांसद पीयूष गोयल ने कहा कि रविवार को अलवर में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने अभद्र भाषण दिया। उन्होंने जिस तरह से अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया, निराधार बातें कहीं और देश के सामने झूठ पेश करने की कोशिश की। खड़गे को भाजपा, संसद और इस देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। खड़गे ने हमें उनकी मानसिकता की झलक दी है।

पहले जानते हैं, क्या था खड़गे का विवादित बयान
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राजस्थान के अलवर में रविवार को कहा था- हमने देश को आज़ादी दिलाई और देश की एकता के लिए इंदिरा और राजीव गांधी ने अपनी जान की क़ुर्बानी दी। हमारे पार्टी के नेताओं ने अपनी जान दी, आपने क्या किया? आपके घर में कोई देश के लिए कुत्ता तक मरा है? क्या (किसी ने) कोई क़ुर्बानी दी है? नहीं।

अब जानते हैं क्या हुआ राज्यसभा में
राज्यसभा की कार्रवाई सुबह 11 बजे शुरू हुई। करीब 15 मिनट ही गुजरे थे। भाजपा सांसदों ने खड़गे से माफी मांगने की अपील की।

पीयूष गोयल ने कहा कि आजादी के बाद महात्मा गांधी ने कहा था कि कांग्रेस को भंग कर देना चाहिए। खड़गे जी इसका जीता जागता उदाहरण हैं और देश को दिखा रहे हैं कि गांधी जी ने जो कहा वह सच था और वह एक ऐसे राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं जो बोलना नहीं जानते। जब तक वह माफी नहीं मांगते, उन्हें यहां रहने का कोई अधिकार नहीं है।

उधर, खड़गे ने कहा, ‘मैंने राजस्थान के अलवर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जो कहा वह सदन के बाहर था। मैंने जो कहा वह राजनीतिक रूप से सदन के बाहर था, भीतर नहीं। उस पर यहां चर्चा करने की जरूरत नहीं है। मैं अभी भी कह सकता हूं कि स्वतंत्रता संग्राम में उनकी कोई भूमिका नहीं थी।’

शीतकालीन सत्र से पहले आज भाजपा की संसदीय दल की मीटिंग हुई
संसद के शीतकालीन सत्र से पहले आज भाजपा की संसदीय दल की मीटिंग हुई। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे। मीटिंग में संसद में चल रही कार्यवाही पर चर्चा हुई। इससे पहले 14 दिसंबर को भाजपा की बैठक में PM मोदी के लिए लगातार 3 मिनट तक तालियां बजी थीं। ये स्वागत गुजरात में जीत के लिए किया गया था।

इधर, संसद परिसर में आज सभी सांसदों के लंच की व्यवस्था केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने की है। PM मोदी भी दोपहर के भोजन में भी शामिल होंगे। PM ने 2023 को इंटरनेशनल ईयर ऑफ मिलेट्स घोषित किया है। इसी के तहत संसद में आज ज्वार, बाजरा और रागी से बने भोजन परोसे जाएंगे।

असदुद्दीन ओवैसी बोले- PM मोदी देश को गुमराह कर रहे
अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके में हुई झड़प का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार से संसद में बहस कराने की फिर से मांग की है। उन्होंने कहा कि PM मोदी देश को गुमराह कर रहे हैं। वे कह रहे हैं कि हमारे क्षेत्र में कोई निर्माण नहीं हुआ है, लेकिन सैटेलाइट्स की तस्वीरें बताती हैं कि चीनी सैनिकों ने डेपसांग और डेमचोक पर कब्जा कर लिया है।

खड़गे बोले- चीन हमारी जमीन पर कब्जा कर रहा है
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा में कहा कि चीन हमारी जमीन पर कब्जा कर रहा है। इस मुद्दे पर हम चर्चा नहीं करेंगे तो और क्या चर्चा करेंगे? हम सदन में इस मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार हैं। लेकिन सरकार चर्चा से भाग रही है।

लोकसभा में उठा कश्मीरी पंडितों का मुद्दा
लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि आज कश्मीरी पंडित कश्मीर छोड़ रहे हैं। आतंकी कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाने के लिए उनके नामों की लिस्ट तैयार कर रहे हैं। ऐसे में सदन में जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए।

 

Related posts

निर्णायक लड़ाई के दौर में सचिन पायलट: क्या हैं भविष्य की संभावनाएं ?

Such Tak

4 हजार साल पुराना है कुर्बानी का इतिहास,देशभर में ईद की धूम

Such Tak

पांचों गैंगस्टर कार में 15 हथियार लहरा रहे थे, रब ने मेहर कर दी… गाने पर झूम रहे थे : मूसेवाला की हत्या के बाद हत्यारों ने जश्न मनाया था

Such Tak