08/02/2023
खेल खोज खबर देश

क्रिकेटर ऋषभ पंत सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल, दिल्ली से रुड़की जा रहे थे

भारतीय विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज ऋषभ पंत आज सुबह सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए. दिल्ली से रुड़की अपने घर जाते वक्त उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई जिसके कारण यह हादसा हुआ.  ऋषभ कार खुद ड्राइविंग कर रहे थे. इस घटना के तुरंत बाद उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. डॉक्टर के अनुसार ऋषभ को सर और पीठ में चोट आई है. उनकी हालत अभी स्थिर है. रिपोर्ट्स के मुताबिक़ पंत ख़ुद ही मर्सीडीज़ कार चला रहे थे.

देहरादून मैक्स अस्पताल के डॉक्टर आशीष याग्निक ने ऋषभ पंत की चोट के बारे में कहा, ”ऋषभ पंत स्थिर हैं. हड्डी रोग विशेषज्ञ और प्लास्टिक सर्जन समेत डॉक्टरों की टीम उनकी चोट की जांच कर रही है. जांच और इवैलुएशन की कार्रवाई पूरी होने के बाद ही ये पता चल सकेगा कि आगे इलाज की दिशा क्या होगी. इसकी सूचना मेडिकल बुलेटिन के ज़रिए दी जाएगी.”

इससे पहले हरिद्वार के एसएसपी अजय सिंह ने बीबीसी को बताया, “सुबह 5.30 -6 बजे के बीच का हादसा है. ऋषभ पंत की गाड़ी डिवाइडर से टकरा गई थी. आगे का शीशा टूट गया और वो बाहर निकल गए. गाड़ी में आग लग गई थी. प्राथमिक उपचार कराने के बाद लाइफ़ सपोर्ट वाला एंबुलेस मंगा कर उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल भेज दिया गया है.”

“डॉक्टर से हमारी बात हुई है. डॉक्टर का कहना है कि शुरुआती जाँच में कोई जानलेवा बात सामने नहीं आई है. कोई इंटरनल इंजरी नहीं है. पैर में चोट आई है. पीठ छिल गई थी. सिर पर भी चोट है. बाक़ी एक्स-रे रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा.”

इसी बीच, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा है कि अगर ज़रूरत पड़ेगी तो उन्हें एयरलिफ़्ट भी किया जाएगा

पूर्व क्रिकेटर और नेशनल क्रिकेट एकेडेमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट कर बताया है कि ऋषभ ठीक हैं और कोई गंभीर ख़तरा नहीं है. लक्ष्मण ने ऋषभ के जल्दी ठीक होने के लिए प्रार्थना की है.

कैसे हुआ हादसा..

ऋषभ दिल्ली से रुड़की अपने घर जा रहे थे.

समाचार एजेंसी एएनआई से हरिद्वार के एसपी देहात स्वपन किशोर ने बताया कि ऋषभ पंत की कार हरिद्वार ज़िले में मंगलौर और नारसन के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुई है. उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल में शिफ़्ट किया गया है.

बताया जा रहा है कि गाड़ी तेज स्पीड से पहले डिवाइडर के किनारे लगी और इसके बाद लोहे की मजबूत बैरिकेडिंग से टकराई। टक्कर इतनी भीषण थी कि गाड़ी रॉन्ग साइड में जा पहुंची। गाड़ी सड़क पर घसीटते हुए करीब 200 मीटर की दूरी पर जाकर थमी। इसके बाद उसमें आग लग गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने पंत को अस्पताल में भर्ती कराया।

कार में लग गई आग

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक एक्सीडेंट के तुरंत बाद ऋषभ की कार में आग लग गई. वहां पहुंचे लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और फायर बिग्रेड को दी. फायर बिग्रेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया.

हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेले थे
हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत ने कमाल की बल्लेबाजी की थी। दूसरे टेस्ट में वह शतक से चूक गए थे, लेकिन बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर उन्होंने भारत को मैच में आगे कर दिया था और इसी वजह से दूसरी पारी में अहम बल्लेबाजों के फेल होने के बावजूद टीम इंडिया यह मैच जीत गई थी। हालांकि, वनडे और टी20 में खराब प्रदर्शन के चलते हाल ही में उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टीम से बाहर कर दिया गया था।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को ऋषभ के इलाज में सभी ज़रूरी प्रबंध करने का निर्देश दिया है.

Related posts

सरकार का यह कैसा सुशासन : गलती किसी और की, खमियाजा भुगत रहे किसान

Such Tak

रामनवमी के मौके पर तनाव के बाद गुजरात के हिम्मतनगर में एक बार फिर हिंसा भड़कने के बाद चार लोगों को हिरासत में ले लिया गया है.

Such Tak

पार्टी को 104 सीटें मिलीं; 132 सीटें जीतकर AAP ने बहुमत हासिल किया :15 साल बाद MCD की सत्ता से भाजपा आउट

Such Tak