23/09/2022
खोज खबर देश

पीजिये सबसे सस्ती अंग्रेजी शराब

मदिरा या शराब अल्कोहलीय पेय पदार्थ है। तरह-तरह के आयोजन व फंक्शन पर लोग इसका सेवन करते हैं। कई बार लोग इसे किसी खुशी के मौके को सेलिब्रेट करने के लिए पीते हैं। ऐसे में हम आपको कुछ ऐसी शराब और बीयर के बारे में बताएंगे, जिसे खरीदना किसी भी व्यक्ति के बजट में हो। भारत देश में ही आप सस्ती शराब का लुत्फ उठा सकते हैं। भारत के गोवा राज्य के वेगेटर बीच पर फेनी शराब पानी की तरह बिकती है। यहां मिलने वाली शराब के लिए आपको बजट नहीं देखना पड़ेगा।

यहां पर मदिरा को कोक की कीमत में भी खरीद सकते हैं। हंटर, 100 थाउजेंड जैसे बियर आपको कम दाम में मिल जाएंगे। इसके अलावा इस बीच पर देश के अन्य हिस्सों में मिलने वाली शराब 50-100 रुपये तक में भी मिल जाएगी।

शराब की लाइसेंस फीस में बढ़ोत्तरी

नई एक्साइज पॉलिसी के अनुसार, कई ब्रांड्स की शराब सस्ती हो गई है। लाइसेंस फीस में साढ़े सात फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। हालांकि, शराब के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। उधर, उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने शराब बेचने या शराब की दुकान चलाने के लिए खाद्य विभाग से लाइसेंस लेना अनिवार्य कर दिया है। दुकानदारों को अब बिक्री के अनुसार टैक्स भी देना होगा। लाइसेंस न लेने वाले दुकानदार मदिरा नहीं बेच सकेंगे।

 

Related posts

UP MLC Election Result 2022- भाजपा को मिली 33 में से 30 सीट, सपा का नहीं खुला खाता

Such Tak

CRICKET: कौन बनेगी K L राहुल की दुल्हनिया

Such Tak

MP की रणजी ट्रॉफी में जीत बताती है कि खेल आपको सब कुछ देता है, लेकिन अपने नियत समय पर

Such Tak