08/02/2023
खोज खबर देश बारा विशेष राजनीति

बारां: नागरिक सहकारी बैंक संचालक मंडल के चुनाव 24 को

बारां नागरिक सहकारी बैंक के संचालक मंडल का चुनाव कार्यक्रम घोषित हो चुका है। राजस्थान राज्य सहकारी निर्वाचन प्राधिकरण जयपुर की ओर से जारी कार्यक्रम अनुसार संचालकों के निर्वाचन के लिए नामांकन प्रक्रिया 16 दिसबंर से शुरू होगी। इसके बाद 24 को मतदान होगा। मतगणना 25 दिसंबर तथा 26 दिसंबर को पदाधिकारियों का चुनाव किया जाएगा।
राज्य सहकारी निर्वाचन प्राधिकारी ने राजस्थान सहकारी सोसाइटी अधिनियम 2001 की धारा 33 व 35 राजस्थान सहकारी सोसाइटी नियम 45 व 46 के तहत संचालक मंडल के सदस्यों व पदाधिकारियों के चुनाव के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित किया जा चुका है। संचालक मंडल के सदस्य व पदाधिकारियों के निर्वाचन के लिए उप रजिस्ट्रार गोविंद लड्डा को निर्वाचन अधिकार नियुक्त किया है। प्रशासक व उप रजिस्ट्रार सहकारी समितियां बारां सौमित्र कुमार मंगल ने बताया कि बारां नागरिक सहकारी बैंक लिमिटेड के संचालक मंडल के मुख्यालय क्षेत्र के 10 व बाहरी क्षेत्र के 2 सहित कुल 12 संचालकों के लिए चुनाव होगा। निर्वाचन का नोटिस एवं प्रस्तावित मतदाता सूची का प्रकाशन 3 दिसंबर को किया गया। वहीं 9 दिसबंर को अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन किया जा चुका है। संचालकों के निर्वाचन के लिए नामांकन 16 दिसबंर को सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक लिए जाएंगे। इसके बाद प्राप्त नामांकनों की जांच की जाएगी। 17 दिसबंर को नाम वापसी के बाद स्थिति साफ होगी।

उम्मीदवारों की सूची का प्रकाशन किया जाएगा
प्रशासक सौमित्र कुमार मंगल ने बताया कि संचालक मंडल में मुख्यालय क्षेत्र के 10 तथा बाहरी क्षेत्र के 2 सदस्य शामिल रहते है। इनमें से एसटी-एससी के लिए 1-1 तथा दो महिला सदस्यों के लिए आरक्षित है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आवश्यक होने पर 24 दिसबंर को 6 जगहों पर मतदान होगा। जिसमें बैंक के कुल करीब 25 हजार 479 सदस्य मतदान करेंगे। 25 दिसबंर को सार्वजनिक संस्था धर्मादा धर्मशाला में मतगणना के बाद परिणाम घोषित किए जाएंगे। इसके बाद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव 26 दिसंबर को होगा।

Related posts

स्विमिंग पूल में पति संग रोमांटिक हुईं कैटरीना कैफ, वायरल हो रही ये Photo

Such Tak

इंग्लैंड के खिलाफ नहीं चले तो वर्ल्ड कप स्क्वॉड में नहीं मिलेगी जगह, मैनेजमेंट के पास ऑप्शन हैं : कोहली टी-20 टीम से बाहर हो सकते हैं

Such Tak

यूपी की 59 सीटें और 3 चुनावों का एनालिसिस:पिछली बार से 2% कम वोटिंग

Such Tak