01/12/2022
खोज खबर देश राजनीति

गुजरात चुनाव : BJP का आज से धुआंधार प्रचार, 3 मुख्यमंत्री 6 केंद्रीय मंत्री सहित 15 बड़े नेता करेंगे 40 से ज्यादा रैलियां

गुजरात चुनाव : BJP का आज से धुआंधार प्रचार, 3 मुख्यमंत्री 6 केंद्रीय मंत्री सहित 15 बड़े नेता करेंगे 40 से ज्यादा रैलियां

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए सभी दल अपनी रणनीति तैयार करने में जुटे हैं। गुजरात चुनाव इस बार सत्ताधारी भाजपा के लिए की प्रतिष्ठा का सवाल बन चुका है। भाजपा भी चुनाव प्रचार में अपने नेताओं की फौज उतारने जा रही है। पहले चरण के मतदान के लिए भाजपा ने प्रचार की खास प्लानिंग की है।

गुजरात में विधानसभा चुनाव के पहले दौर की वोटिंग शुरू होने में अब कुछ दिन ही बाकी है। चुनाव के लिए सभी दल अपनी रणनीति तैयार करने में जुटे हैं। चुनाव प्रचार का सिलसिला भी तेज हो गया है। गुजरात चुनाव इस बार भारतीय जनता पार्टी के लिए की प्रतिष्ठा का सवाल बन चुका है। ऐसे में बीजेपी प्रचार प्रसार में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती, वह पूरी ताकत के साथ जुटी हुई है। सत्ताधारी भाजपा भी चुनाव प्रचार में अपने नेताओं की फौज उतारने जा रही है। पहले चरण के मतदान के लिए भाजपा ने प्रचार की खास प्लानिंग की है। बता दें कि गुजरात में एक दिसंबर को पहले चरण के लिए वोटिंग होने जा रही है।

बीजेपी कवर होंगी 82 सीटें

गुजरात में चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए बीजेपी अपनी पूरी ताकत झोंकने जा रही है। गुजरात में एक दिसंबर को पहले चरण के लिए 89 सीटों पर मतदान होना है। इनमें से 82 सीटों पर भाजपा के लगभग 29 नेता चुनाव प्रचार करेंगे। प्रचार के लिए 6 केंद्रीय मंत्रियों और तीन मुख्यमंत्रियों को भी उतारा जाएगा। सत्ताधारी पार्टी पहले दौर के चुनाव में 89 में से 82 सीटों पर आज यानी शुक्रवार से धुआंधार प्रचार करेगी। प्रदेश भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल के मुताबिक, राज्यों के मुख्यमंत्री, छह केंद्रीय मंत्री और छह अन्य राष्ट्रीय नेता एक ही दिन में 46 विधानसभा सीटों को कवर करेंगे, जबकि राज्य के नेता 36 सीटों पर प्रचार करेंगे।

46 स्टार कैंपेनर करेंगे चुनाव प्रचार


बीजेपी गुजरात में आज से कारपेट बॉम्बिंग के तहत इलेक्शन कैंपेन की शुरूआत करने जा रही है। पार्टी ने अपने 46 स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारने की तैयारी कर ली है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी, परसोत्तम रुपाला, नरेंद्र तोमर, अनुराग ठाकुर, जनरल वी के सिंह, मनसुख मांडविया सहित अन्य केंद्रीय मंत्री और बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता विपक्ष शुभेंदू अधिकारी, भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद तेजस्वी सूर्या सहित पार्टी के 46 स्टार प्रचारकों का नाम शामिल हैं।

कौन कहां-कहां करेंगे चुनावी सभाएं

जेपी नड्डा शुक्रवार को राजकोट पूर्व विधानसभा सीट अंकलेश्वर के नवसारी में जनसभा को संबोधित करेंगे, जबकि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सूरत की जामनगर ग्राम्य, भरूच और अलपाड सीटों जनसभा करेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वांकानेर, भरूच के वर्दिया और सूरत के मोरबी जिले की तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भावनगर की महुवा, तलाला, गरियाधर सीट, सूरत की लिंबायत सीट पर। मध्य प्रदेश के उनके समकक्ष शिवराज सिंह चौहान भी तीन से चार चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। जबकि सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर मांगरोल, मांडवी, बारडोली और सूरत पश्चिम सीटों पर रैली करेंगे।

Related posts

राजस्थान में ‘मंत्रीजी’ के काफिले 1 ही नम्बर की 2 गाड़ियों से हड़कंप, माजरा जान चौंक जाएंगे आप

Such Tak

इंडियन फुटबॉल में फिक्सिंग, सिंगापुर कनेक्शन:CBI ने फुटबॉल फेडरेशन से क्लब और इन्वेस्टमेंट डिटेल मांगी

Such Tak

Sadak 2 Movie Review: संजय दत्त ने बचाई महेश भट्ट की फिल्म की लाज

Web1Tech Team