08/02/2023
खोज खबर देश राजनीति राजस्थान

विदेशी भी चख रहे इन्दिरा रसोई पर खाने का स्वाद: बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को भी पसंद आ रहा खाना

प्रदेश सरकार की ओर से शुरू की गई योजना के तहत अजमेर सहित जिले भर में इंदिरा रसोई का संचालन किया जा रहा है। यहां न केवल प्रदेश वासी बल्कि बाहरी राज्यों से आने वाले लोग व विदेशी पर्यटक तक इसका स्वाद चख रहे हैं। आठ रुपए में भरपेट खाना इन लोगों को भी पसंद आ रहा है। अजमेर पुष्कर में विदेशी पर्यटक भी बड़ी संख्या में आते है और सर्दी के साथ इनकी संख्या भी बढ़ने लगी है।.

पुष्कर के मारवाड़ बस स्टैंड स्थित इन्दिरा रसोई में रोजाना करीब पचास विदेशी व सौ से ज्यादा अन्य प्रदेश के लोग खाना खा रहे हैं। संचालक पवन पारीक ने बताया कि यहां करीब रोजाना तीन सौ से चार सौ लोग खाना खाते है। कम रेट में खाना मिलने से विदेशी व प्रदेश के बाहरी लोग चकित होते है। उनका कहना है कि आम लोगों के लिए यह एक बेहतरीन सुविधा है।

देवास, मध्यप्रदेश से आई छाया ने बताया कि वह परिवार सहित पुष्कर घूमने आए है। यहां पहले होटल में खाना खाया लेकिन कोई खास पसन्द नहीं आया। मारवाड़ बस स्टैंड पर जब इन्दिरा रसोई में खाना खाया तो अच्छा लगा। इतनी कम रेट को लेकर एक बार तो आश्चर्य हुआ लेकिन बाद में पता चला कि यह राज्य सरकार की योजना के तहत दिया जा रहा है। मध्यप्रदेश के ही सुदामा प्रसाद व बड़ोदरा से आए एक व्यक्ति ने भी खाने की जमकर तारीफ की। उनका कहना रहा कि बिल्कुल घर जैसा खाना मिला।

 

Related posts

नहीं रहे जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे, पीएम मोदी ने कहा- भारत में 9 जुलाई को एक दिन का राष्ट्रीय शोक मनाया जाएगा

Such Tak

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे को सीने में दो गोली मारीं, भाषण के दौरान हमला; शरीर से खून बहता दिखा : शिंजो आबे पर हमला

Such Tak

अमृतसर में 2 आतंकी गिरफ्तार: पुलिस ने मकबूलपुरा एरिया से 3 हैंड ग्रेनेड और 1 लाख की नकदी बरामद की

Such Tak