08/02/2023
खोज खबर देश विदेश

ब्रिटेन के पूर्व PM बोरिस ने आमेर में देखा शीश-महल: डेढ़ किलोमीटर लंबी सुरंग के रास्ते पहुंचे जयगढ़, जयबाण तोप को बताया शानदार

ब्रिटेन की पूर्व प्रधानमंत्री बेरिस जॉनसन इन दिनों पिंकसिटी जयपुर की खूबसूरती निहार रहे हैं। गुरुवार को जॉनसन जयपुर के ऐतिहासिक आमेर महल पहुंचे। जहां उन्होंने आधे घंटे तक आमेर महल विजिट किया। इसके बाद वह सुरंग के रास्ते से जयगढ़ की ऐतिहासिक तोप देखने पहुंचे। इस दौरान टूरिज्म डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने जॉनसन का स्वागत किया।

बता दें कि जॉनसन आदित्य बिरला ग्रुप की ओर से आयोजित कांफ्रेंस में शामिल होने के लिए जयपुर पहुंचे हैं। जहां उनके साथ अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी क्लिंटन और भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी शामिल होंगे। आदित्य बिरला ग्रुप की ओर से इस कॉन्फ्रेंस को पूरी तरह गोपनीय रखा गया है। जिसकी वजह से टूरिज्म डिपार्टमेंट के अधिकारियों को भी VVIP मेहमानों के आने की जानकारी नहीं मिल पाई।

बता दें कि बैरिस जॉनसन ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद से जुलाई में इस्तीफा दे दिया था। उनके खिलाफ उनकी ही पार्टी के 50 से ज्यादा सांसदों ने मोर्चा खोल दिया था। जिसके बाद बैरिस को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था। वहीं अब बेरीस की जगह भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बन चुके हैं।

बता दें कि बेरिस जॉनसन बुधवार को जयपुर पहुंचे थे।वह आदित्य बिरला ग्रुप की ओर से आयोजित सालाना मीटिंग में शामिल होंगे। इस खास कार्यक्रम में बारिश के साथ हिलेरी क्लिंटन, अजीत डोभाल और बॉलीवुड स्टार सलमान खान भी शामिल होंगे।

 

Related posts

LAC पर भारत और चीन के सैनिकों में एक बार फिर झड़प, कई घायल, भारतीय सेना ने दिखाई बहादुरी- राजनाथ

Such Tak

IPL: खमण-ढोकला V/S दालबाटी ; कौन जीतेगा आईपीएल की ट्रोफ़ी…??

Such Tak

राजस्थान बीजेपी में हलचल : भाजपा नेताओ की दिल्ली में बैठक

Such Tak