08/02/2023
खोज खबर राजनीति राजस्थान

जनाक्रोश रैली में BJP विधायक पर भड़के लोग, वापस लौटे: MLA ने कहा- काम नहीं कराया तो वोट न देना, लेकिन धमकाओ मत

आप 4 साल में पहली बार आए हो, विकास के नाम पर भजन कीर्तन हुआ है, अब ये रथ लेकर पहुंचे हो..

नागौर जिले की मकराना विधानसभा के चावण्डिया गांव में ये बातें भाजपा विधायक रूपाराम मुरावतिया को जनाक्रोश यात्रा के दौरान सुनने को मिली। अपने ही क्षेत्र में लोगों के गुस्से का सामना करने के बाद विधायक को कहना पड़ा कि काम नहीं हुआ है तो वोट मत देना, लेकिन धमकाओ मत। लोगों के विरोध के 3 वीडियो सामने आने के बाद मुरावतिया ने कहा कि यह कांग्रेस के लोगों की साजिश थी। हमने क्षेत्र में पर्याप्त विकास के काम कराए हैं।

इन दिनों प्रदेश भाजपा संगठन राज्य की सभी 200 विधानसभाओं में कांग्रेस सरकार के खिलाफ जन आक्रोश रैली निकालकर चुनावी माहौल तैयार कर रहा है। इसी कड़ी में शुक्रवार को मकराना विधानसभा क्षेत्र में MLA रूपाराम मुरावतिया की अगुवाई में गांव-गांव में रैलियां निकाली गई थीं। इस दौरान उन्हें बरवाला, चावण्डिया और गेलासर गांव में जबरदस्त विरोध झेलना पड़ा।

गेलासर में नरेगा श्रमिकों का विरोध, हाथ जोड़ निकले विधायक
पहला वीडियो गेलासर गांव का बताया जा रहा है। यहां नरेगा श्रमिकों ने विधायक से कहा कि उनके क्षेत्र में श्रमिकों को न समय पर मजदूरी मिल रही है और न ही पूरा काम। हालांकि मुरावतिया उन्हें समझाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन वे सुनने को ही तैयार नहीं थे। ऐसे में काफी प्रयास करने के बाद भी जब समझाइश सफल नहीं हुई और बात बिगड़ने लगी तो MLA मुरावतिया वहां बैठे श्रमिकों का हाथ जोड़कर चुपचाप निकल गए। उधर, श्रमिक पीछे जमकर चिल्लाते रहे।

चावण्डिया में बोले- धमकाओ मत, वोट जंचे तो देना
दूसरा वीडियो चावण्डिया गांव का बताया जा रहा है। जहां MLA को लोगों ने खूब खरी खोटी सुनाई। विधायक को घेरते हुए लोगों ने नाराजगी जाहिर की। MLA मुरावतिया लोगों को समझाने लगे तो लोग उल्टा आवेश में आ गए। इस पर MLA मुरावतिया ने उन्हें कहा कि अगर आप लोगों को लग रहा है कि मैंने कोई काम नहीं कराया है तो आप मुझे वोट मत देना, लेकिन धमकाओ मत।

बरवाली में लोगों ने किया जबरदस्त विरोध
तीसरा वीडियो बरवाली गांव का बताया जा रहा है। वहां भी लोगों ने विकास कार्यों की अनदेखी करने और द्वेषपूर्ण राजनीति को लेकर MLA मुरावतिया का विरोध किया। यहां MLA मुरावतिया ने उन्हें खूब समझाया, लेकिन लोग नहीं माने और लगातार आलोचना करते रहे।

मुरावतिया बोले- ये सब कांग्रेसियों का प्लांड अभियान
इस पूरे मामले को लेकर दैनिक भास्कर ने मुरावतिया से बात की तो उन्होंने बताया कि मकराना विधानसभा के कुल 85 गांवों में जनाक्रोश रैलियां निकालीं गईं। सभी में अपार जनसमर्थन मिला और लोगों ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ भारी विरोध जताया।

इन रैलियों की सफलता से कांग्रेसी बौखला गए। ऐसे में अंतिम दो दिनों में कांग्रेस ने प्लांड तरीके से 3 गांवों गेलासर, बरवाली और चावण्डिया में सिलसिलेवार ढंग से अपने ही कार्यकर्ताओं से मेरा विरोध करवाया। वहीं इन घटनाओं के वीडियो भी बनाकर वायरल किए। हमने जब पता किया तो पूरा मामला खुल गया। आम पब्लिक में मेरा कोई विरोध नहीं है, उल्टा इन गांवों के जिम्मेदार लोगों ने ही पूरी सच्चाई बताई है।

Related posts

इस साल के कृषि बजट में अशोक गहलोत कर सकते हैं घोषणा: राजस्थान के किसानों को मिल सकती है पेंशन

Such Tak

भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन होने पर जश्न मनेगा: 16 दिसंबर को जयपुर में म्यूजिक इवेंट में रहेंगे राहुल, हिमाचल के CM भी आएंगे

Such Tak

4 दिन की रिमांड पर भेजा गया सोनू चिकना उर्फ़ यूनुस, शोभा यात्रा में की थी गोलीबारी: परिचित से ली थी पिस्तौल, जवाबों से पुलिस संतुष्ट नहीं

Such Tak