25/09/2022
खोज खबर विदेश

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे को सीने में दो गोली मारीं, भाषण के दौरान हमला; शरीर से खून बहता दिखा : शिंजो आबे पर हमला

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर शुक्रवार सुबह नारा शहर में हमला किया गया। उन पर फायरिंग उस वक्त की गई, जब वे एक सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान वे अचानक गिर पड़े। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें सीने पर दो गोली मारी गईं। उनकी हालत गंभीर बनी हुई है और वे रिस्पॉन्स नहीं कर रहे हैं।

विदेशपुलिस ने मौके से 42 साल के हमलावर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से गन बरामद हुई है। पुलिस आरोपी से सवाल-जवाब कर रह रही है। गोली किसने और क्यों मारी, यह भी साफ नहीं हो सका है।

दिल का दौरा भी पड़ा
जापानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोली लगने के बाद शिंजो को दिल का दौरा भी पड़ा। हालांकि, अभी इसके बारे में आधिकारिक बयान नहीं आया है। चश्मदीदों के मुताबिक, मौके पर गोली चलने की आवाज सुनाई दी और आबे के शरीर से खून बहता दिखा। जापान में रविवार को उच्च सदन के चुनाव होने हैं। शिंजे इसके लिए वहां कैंपेनिंग कर रहे थे।

कौन हैं शिजो आबे
67 साल के ​​​​​​शिंजो लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी(एलडीपी) पार्टी से जुड़े हैं। आबे 2006-07 के दौरान प्रधानमंत्री रहे। आबे को एक आक्रामक नेता माना जाता है। शिंजो को आंत से जुड़ी बीमारी अल्सरट्रेटिव कोलाइटिस थी, इसकी वजह से उन्हें 2007 में प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। शिंजो आबे लगातार 2803 दिनों (7 साल 6 महीने) तक प्रधानमंत्री रहे। इससे पहले यह रिकॉर्ड उनके चाचा इसाकु सैतो के नाम था।

इंग्लैंड के खिलाफ नहीं चले तो वर्ल्ड कप स्क्वॉड में नहीं मिलेगी जगह, मैनेजमेंट के पास ऑप्शन हैं : कोहली टी-20 टीम से बाहर हो सकते हैं

Related posts

ट्विटर के मालिक बने एलन मस्क:टेस्ला के फाउंडर ने 44 अरब डॉलर में खरीदा, हर शेयर के लिए 54 डॉलर में हुई कैश डील

Such Tak

कोरोना वायरस: देश में संक्रमण के 14,506 नए मामले सामने आए , 30 रोगियों की मौत

Such Tak

महाराष्ट्र: संकट में ठाकरे सरकार

Such Tak