05/02/2023
खोज खबर देश

केरल में दिल दहलाने वाली घटना, दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग फंदे पर लटके मिले

देश के दक्षिण राज्य केरल से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। दरअसल यहां एक ही परिवार के पांच सदस्यों घर के कमरें में फंदे से लटके मिले। मरने वाले पांच लोगों में दो बच्चे भी शामिल हैं। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई।

देश के दक्षिण राज्य केरल से दिल  दहला देने वाला मामला सामने आया है। प्रदेश के तिरुवनंतपुरम के पास कल्लम्बलम इलाके में एक ही परिवार के पांच लोग अपने ही घर में फंसे से लटके मिले। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। मरने वाले पांच लोगों में दो नाबालिग बच्चे भी शामिल हैं। मिली जानकारी के मुताबिक घर का मालिक जहां एक कमरे में लटका हुआ पाया गया, वहीं अन्य चार सदस्य दूसरे कमरे में थे। पुलिस ने सूचना मिलते ही मामला दर्ज कर लिया है और सभी की मौत की असली वजह का पता लगाने के लिए पड़ताल की जा रही है।
पुलिस ने आशंका जताई है कि, सभी लोगों ने किसी जहरीले पदार्थ का सेवन किया है। उन्होंने बताया कि मरने वालों में पुरुष, उसकी पत्नी और दो किशोरों के अलावा घर की एक अन्य महिला रिश्तेदार भी शामिल है।

वहीं इस पूरे मामलो को लेकर पुलिस का कहना है कि ये कर्ज से जुड़ा मामला हो सकता है, हालांकि पुख्ता तौर पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। वहीं पुलिस ने शवों को पोस्टमार्ट के लिए भेज दिया है। रिपोर्ट के बाद कुछ अन्य खुलासे भी हो सकते हैं।

खुदकुशी के पीछे कर्ज का बोझ हो सकता है
पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद इस बात का संकेत दिया है कि, परिवार कुछ वित्तीय समस्या को लेकर पिछले कुछ समय से परेशान था। ऐसे में हो सकता है कि कर्ज के बोझ के चलते परिवार ने खुदकुशी का रास्ता अपनाया हो। 

हाल में खरीदा था एक घर
मरने वाले परिवार के मुखिया का नाम मणिकुट्टन है। दोस्तों और परिवार ने कहा है कि मणिकुट्टन कर्ज के कारण तनाव में था। वह अपने आवास के पास एक छोटा सा होटल चला रहा था। हाल में उन्होंने एक घर भी खरीदा था

होटल पर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने किया था निरीक्षण
मिली जानकारी के मुताबिक दो दिन पहले, खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने होटल का निरीक्षण करने के बाद मणिकुट्टन पर 50,000 रुपए का जुर्माना लगाया था। इसके बाद इसे अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया। एक पड़ोसी ने कहा कि मणिकुट्टन ने शनिवार को अपने होटल को फिर से खोलने के लिए सभी इंतजाम किए थे।

Related posts

5 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

Such Tak

कांग्रेस का हाथ से हाथ जोड़ो अभियान: महिला वोटरों पर टारगेट, महिला रैली में प्रियंका जयपुर आएंगी, प्रदेश प्रभारी तैयारी बैठक में शामिल होंगे

Such Tak

पहले राजस्थान BJP ने जनआक्रोश रैली स्थगित की, कोरोना संक्रमण का दिया हवाला, फिर पूनिया बोले- असमंजस हो गया था,अब नहीं होगी स्थगित

Such Tak