08/02/2023
खोज खबर देश राजनीति राजस्थान

“दिस इज कांग्रेस”, वेणुगोपाल ने गहलोत-पायलट का हाथ उठाकर दिया एकता का संदेश

राजस्थान में राहुल गांधी की पदयात्रा से ठीक पहले कांग्रेस ने “हम एक हैं” की तस्वीर पेश करने की कोशिश की. 29 नवंबर को राहुल की यात्रा की तैयारी को लेकर प्रदेश के कांग्रेस वॉर रूम में हुई बैठक के बाद संगठन महासचिव वेणुगोपाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के हाथ खड़े करवाते हुए मीडिया से कहा कि ‘दिस इज राजस्थान कांग्रेस’. हम पूरी तरह एक हैं.

केसी वेणुगोपाल ने जोर देकर कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी ने साफ कर दिया है कि अशोक गहलोत और सचिन पायलट, दोनों पार्टी के लिए एसेट्स हैं. आगामी चुनाव हम मिलकर लड़ेंगे और हम राजस्थान चुनाव फिर से जीतेंगे. यह 100 प्रतिशत तय है.

वेणुगोपाल ने कहा कि राहुल गांधी की यह यात्रा पूरी तरह प्रदेश में ऊर्जा प्रदान करेगी. कांग्रेस महासचिव ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से बीजेपी पूरी तरह से हतोत्साहित है. वह इस यात्रा के पूरी तरह खिलाफ है. यात्रा के पहले दिन से ही बीजेपी इसके खिलाफ जहर उगल रहे हैं, लेकिन लोगों को यह बात अब समझ में आ गयी है. इससे पहले बैठक में गहलोत और पायलट ने एकदूसरे से नमस्कार करते नजर आए. करीब दो घंटे तक हुई बैठक के बाद गहलोत और पायलट के साथ वेणुगोपाल ने अलग से बैठक हुई.

बैठक के बाद वेणुगोपाल से जब पूछा गया कि लगातार कांग्रेस के नेता एक दूसरे पर बयान बाजी कर रहे हैं, जबकि संगठन महामंत्री के तौर पर उन्होंने बयान बाजी करने पर रोक लगाई थी. इस पर वेणुगोपाल ने साफ किया कि इसे लेकर रिपोर्ट तैयार की जा रही है. उन्होंने कहा की पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं.

बैठक के बाद मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि जब राहुल गांधी ने कहा है कि दोनों नेता एसेट्स हैं तो एसेट हैं. इसमें कहने को कुछ रह नहीं जाता है. उनके कहने के बाद फिर डिस्कशन किस बात का. पार्टी के पूर्व अध्यक्ष के बयान के बाद कुछ भी कहने की गुंजाइश नहीं है.

गहलोत ने कहा कि जब राहुल गांधी ने कह दिया है कि एसेट्स हैं, तो इसका मतलब यह भी है कि पार्टी का हर कार्यकर्ता एसेट्स है. गहलोत ने कहा कि राजस्थान में हम दोनों नेता एकजुट हैं, क्योंकि कांग्रेस पार्टी हम सबके लिए सर्वोपरि है. पार्टी के हित में क्या होगा यही लेकर हम चलते हैं. दोनों नेता एसेट हैं तो उनके फॉलोअर भी एसेट हैं. सब मिलकर यात्रा को भी कामयाब बनाएंगे. अगला चुनाव मुख्य मुद्दा है, वह हम जीतकर बताएंगे. बैठक के बाद भी पायलट ने दोहराया कि राहुल गांधी पूरे देश की भावना से यात्रा निकाल रहे हैं. इससे बीजेपी के लोग चिंतित और विचलित हैं. माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे हैं.

Related posts

बारां जिला शतरंज संघ की जिला स्तरीय ओपन प्रतियोगिता सम्पन्न

Such Tak

आखिर किस मजबूरी में आंध्र के सीएम जगनमोहन खत्म करना चाहते हैं विधान परिषद?

Web1Tech Team

6 वार्डों में बनाए कंटेनमेंट जोन

Web1Tech Team