08/02/2023
खोज खबर देश राजनीति राजस्थान

राहुल गांधी ने देखी राज्य सरकार की विकास प्रदर्शनी: छात्रों व लाभार्थियों से किया संवाद, CM चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना को बताया बेहतर

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की लाभार्थी अंतिमा शर्मा ने बताया कि योजना से उनको लंग कैंसर का महंगा इलाज निःशुल्क मिल रहा है। वहीं साढ़े तीन वर्षीय लाभार्थी देवांश सैनी के परिजन ने बताया कि योजना से देवांश का निःशुल्क कॉकलियर इम्प्लांट हो पाया है।

लाभार्थी मोहनलाल मीणा ने कहा कि योजना के तहत उनका जयपुर में हार्ट का ऑपरेशन व किडनी ट्रांसप्लांट निःशुल्क हुआ है। इस दौरान लाभार्थियों ने कहा कि चिंरजीवी योजना पूरे देश में लागू होनी चाहिए, जिससे गंभीर बीमारी से ग्रसित आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को फायदा मिल सके।

इंग्लिश मीडियम स्कूल के स्टूडेंट्स से भी संवाद

इसके बाद राहुल गांधी ने महात्मा गांधी अंग्रेजी मीडियम स्कूल के स्टूडेंट्स से अंग्रेजी में संवाद करते हुए उनके सपनों के बारे में पूछा। इस पर एक स्टूडेंट ने कहा कि वह कस्टम ऑफिसर बनकर देश में गैर कानूनी कार्यों की रोकना चाहता है। इसके साथ ही इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना, राजीविका और उड़ान योजना के लाभार्थियों से भी बातचीत की।

किसानों से भी संवाद

सीएम के साथ राहुल गांधी ने ऋण माफी के लाभार्थी किसानों से भी मुख्यमंत्री और सांसद ने संवाद किया। लाभार्थी किसानों ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा उनका लाखों का ऋण माफ किया गया है, जिससे उन्हें राहत मिली है। इस अवसर पर कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्री और राज्य सरकार के अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की अ भा कार्यकारिणी एवं साधारण सभा बैठक सम्पन्न

Web1Tech Team

अब तीर-कमान किसका? अब मुंबई तक सिमट कर रह गया ठाकरे परिवार?

Such Tak

Coal crisis in india : कोयला संकट फिर गहराया, 5 दिन का ही स्टॉक

Such Tak