01/12/2022
अपराध खोज खबर देश

अमृतसर में 2 आतंकी गिरफ्तार: पुलिस ने मकबूलपुरा एरिया से 3 हैंड ग्रेनेड और 1 लाख की नकदी बरामद की

पंजाब के अमृतसर में स्थानीय पुलिस ने 3 हैंड ग्रेनेड के साथ दो आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। यह दोनों ही फिरोजपुर के रहने वाले हैं और अपनी कार में हैंड ग्रेनेड लेकर अमृतसर में घूम रहे थे। सूचना के आधार पर पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया और दोनों आरोपियों को पकड़ लिया।

पुलिस को सूचना मिली थी कि फिरोजपुर के गांव बारेके निवासी प्रकाश सिंह और गांव अलीके निवासी अंग्रेज सिंह कार में दबुर्जी के पास ग्रीन फील्ड व गार्डन एनक्लेव में एक सफेद रंग की ब्रेजा कार नंबर PB05 AN 1855 में घूम रहे हैं। सूचना थी कि दोनों के पास विस्फोटक हैं और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहे हैं। जिसके बाद पुलिस ने ग्रीन फील्ड व गार्डन ऐनक्लेव में सर्च अभियान चलाया।

सर्च के दौरान दोनों आरोपियों की कार से मिले हैंड ग्रेनेड

दोनों आरोपियों से तलाशी के दौरान 3 हैंड ग्रेनेड बरामद कर लिए। आरोपियों से 1 लाख रुपए भी जब्त किए गए हैं। पुलिस ने फिलहाल दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

जल्द कोर्ट में किया जाएगा पेश

सूचना है कि यह दोनों आरोपी ग्रेनेड को पाकिस्तान से मिली लोकेशन से उठाकर लाए थे। पुलिस जल्द ही आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी और रिमांड हासिल करेगी। फिलहाल आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट 1959 सेक्शन 25, द एक्सप्लोसिव सबस्टांस एक्ट 3,4,5,6 के अंतर्गत दोनों के खिलाफ थाना मकबूलपुरा में मामला दर्ज कर लिया है।

परिवार ने लगाया पुलिस पर आरोप

उधर, फिरोजपुर से पहुंची अंग्रेज सिंह की पत्नी परमजीत कौर ने बताया कि उसका पति गोल्डन टेंपल माथा टेकने पहुंचा था। कल रात पुलिस ने फोन करके बताया कि अंग्रेज सिंह व प्रकाश सिंह को पकड़ लिया गया है। पत्नी परमजीत कौर ने पुलिस पर आरोप लगाए हैं कि उसके पति को झूठे आरोप में फंसाया गया है।

नशे का आदी है अंग्रेज सिंह

पत्नी परमजीत कौर के बयानों के अनुसार उसका पति पहले नशा करता था। नशे के इंजेक्शन लगाता था। पांच महीने पहले उसकी शादी हुई और अब वह नशा छोड़ने की दवा ले रहा है। संधू अस्पताल मुक्तसर में उसे चार दिन दाखिल रखा गया था और उसके बाद उसे दवा देकर घर लाया गया। घर आने के बाद वह अमृतसर गोल्डन टेंपल गया था।

Related posts

‘रोडीज’ में रफ्तार की जगह दिखेंगे ये स्टार, शो में धमाका करने को हैं तैयार

Web1Tech Team

उदयपुर में तालिबानी हत्या:गृह मंत्रालय ने का बड़ा बायन – NIA करेगी हत्याकांड की जांच; राजस्थान में इंटरनेट बैन, कई शहर बंद

Such Tak

जोया और पतेई खालसा में धू-धू कर जला रावण

Web1Tech Team