22/09/2022
राजस्थान

उपायुक्त देवाश्वेता बनिक ने अधिकारियों के साथ की चर्चा 

हमीरपुर /

भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2013 बैच की युवा अधिकारी देवाश्वेता बनिक ने मंगलवार देर शाम को हमीरपुर के उपायुक्त के रूप में कार्यभार संभाल लिया। 
  कार्यभार संभालने के बाद बुधवार को उन्होंने जिला के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की। उन्होंने केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामले राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के जिला के दो दिवसीय दौरे की तैयारियों और इससे संबंधित विभिन्न प्रबंधों को लेकर भी संबंधित एसडीएम को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। 
  महज 22 वर्ष की उम्र में भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2013 बैच में देश भर में 14वां रैंक प्राप्त करने के बाद देवाश्वेता बनिक को हिमाचल कैडर आवंटित हुआ था और उन्होंने कांंगड़ा जिले में एसडीएम के पद से अपना कार्यकाल आरंभ किया था। इसके बाद उन्होंने सुंदरनगर में भी एसडीएम और शिमला में एडीसी के रूप में अपनी सेवाएं दीं। 
  हमीरपुर के उपायुक्त के पद पर स्थानांतरण से पहले देवाश्वेता बनिक एचपीएमसी की प्रबंध निदेशक के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश एग्रो इंडस्ट्रियल पैकेजिंग इंडिया लिमिटेड और एग्रो इंडस्ट्रीज कॉरपोरेशन की प्रबंध निदेशक तथा हिमाचल प्रदेश बागवानी विकास सोसाइटी की परियोजना निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार भी संभाल रही थीं। 
  नवनियुक्त उपायुक्त ने कहा कि जिला में क्रियान्वित किए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों और परियोजनाओं को आगे बढ़ाने के साथ-साथ वह जिला को नई ऊंचाईयों तक ले जाने तथा सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम लोगों तक पहुंचाने के लिए लगातार प्रयासरत रहेंगी। 

Related posts

अनुराग ठाकुर द्वारा उपलब्ध करवाए अवसर का लाभ लेने में युवाओं ने दिखाया उत्साह: अंकुश दत्त शर्मा

Web1Tech Team

देर रात को बदले गए कई जिलों के DC.

Web1Tech Team

गुटखा थूकते बस का बैलेंस बिगड़ा, 4 की मौत:45 यात्रियों से भरी बस सड़क पर खड़े ट्रेलर में घुसी, 5 घायल

Such Tak