06/10/2022
राजस्थान

बिना मॉस्क से जिला हमीरपुर में कोई दिखा पुलिस का हवाई कैमरा काटेगा चलान

हमीरपुर /

हमीरपुर में अब मॉस्क न पहनने वालों पर ड्रोन से नजर रखेगी पुलिस बस स्टैंड हमीरपुर में मंगलवार को हुआ ट्रायल


जिला में मास्क न पहनने वालों पर अब शहर में ड्रोन से नजर रखी जाएगी। इसका सफल ट्रायल मंगलवार को हो गया। जिला पुलिस ने मंगलवार को बस स्टैंड हमीरपुर में दो ड्रोन हवा में उड़ाए। इन्होंने बस स्टैंड का फुटेज दिखाई। ड्रोन की फुटेज में लोग साफ दिख रहे हैं। जिस ने मास्क नहीं लगाया होगा उसका चालान अब तय है, वहीं चालान की राशि भी अब एक हजार रुपए वसूल की जाएगी। कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों से बिगड़ रहे हालातों को सामान्य करने के लिए अब पुलिस भी सख्त रवैया अपनाने जा रही है। जाहिर है कि पुलिस व यातायात के कर्मचारी दिन भर शहर व बस स्टैंड पर तैनात रहते हैं। यहां पर यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के चालान किए जाते हैं। इनकी मदद से ही अब बिना मास्क अपने घूमने वालों के चालान होंगे। ड्रोन की फुटेज में जैसे की किसी के बिना मास्क बस स्टैंड के बाजार में घूमने का पता चलेगा कंट्रोल रूम से सीधा संपर्क कर्मचारियों से हो जाएगा। इसके बाद संबंधित व्यक्ति का चालान काटा जाएगा।
   


इस बारे में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय सकलानी का कहना है कि ड्रोन का ट्रायल किया गया है। बिना मास्क घूमने वालों पर अब ड्रोन के माध्यम से नजर रखी जाएगी तथा चालान होंगे। इसके साथी आपराधिक गतिविधियों पर भी नजर रखने के लिए ड्रोन की मदद ली जाएगी। दो ड्रोन पुलिस के पास मौजूद हैं

जाहिर है कि कोरोना संक्रमण के चलते हालात बिगड़ते जा रहे हैं। रोजाना हमीरपुर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है। बीते तीन दिनों में ही 127 लोग कोरोना संक्रमित निकल चुके हैं। संक्रमित होकर घरों में उपचार लेने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। वहीं देखा गया है कि समारोहों में लोग मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे। ऐसे लोगों पर शिकंजा कसने के लिए टास्क फोर्स टीमें गठित की गई हैं। वहीं अब मास्क पहनने के नियम को भी सख्ती से लागू किया जाएगा। बिना मास्क घूम रहे व्यक्ति का एक हजार रुपए जुर्माने का प्रावधान कर दिया गया है। स्थिति को भांपते हुए जिला पुलिस ने ड्रोन से नजर रखने के लिए मंगलवार को ड्रोन का सफल ट्रायल किया। अब ड्रोन दिन में कई बार उन स्थलों की स्पष्ट फुटेज देगा जिन पर लोगों की अधिक आवाजाही रहती है।

Related posts

पीके ने कांग्रेस की सदस्यता लेने से किया इनकार, रणदीप सुरजेवाला ने दिया बयान, कहा-प्रशांत किशोर ने ठुकराया हमारा ऑफर

Such Tak

15 मिनट पैदल चलने के बाद राहुल ने वापस भेजा था, आराम के बाद फिर लौटीं:-भारत जोड़ो यात्रा में पहुंचीं सोनिया गांधी:

Such Tak

हमीरपुर जिला में पंचायत प्रधान के लिए कौन हुआ आरक्षित किस पंचायत में देखिये रिपोर्ट

Web1Tech Team